राजस्थान

rajasthan

Gold Medal जीतने के बाद पीएम मोदी ने फोन कर दी बधाई, अवनी लेखरा बोलीं- आपसे मिली प्रेरणा - Paris Paralympics 2024

By ETV Bharat Sports Team

Published : Sep 2, 2024, 6:35 PM IST

Updated : Sep 2, 2024, 7:31 PM IST

PM Modi Congratulated Avani Lekhara, पेरिस पैरालंपिक गेम्स 2024 में गोल्ड मेडल जीतने के बाद अवनी लेखरा को पीएम मोदी ने फोन कर बधाई दी. बातचीत के दौरान अवनी ने कहा कि हमें आपकी बातों से प्रेरणा मिली और पीएम का आभार जताया.

PM Modi Talk to Paralympic Medalist
अवनी लेखरा और पीएम मोदी (ETV Bharat)

अवनी को पीएम मोदी ने दी बधाई (Source : Social Media)

जयपुर: पैरा ओलंपिक खेलों में गोल्ड मेडल जीतने वाली जयपुर की शूटर अवनी लेखरा को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फोन पर बधाई दी. फोन पर बातचीत करते हुए अवनी लेखरा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कहा कि जब मैं पैरा ओलंपिक खेलों के लिए रवाना हो रही थी तो आपने मुझे प्रेरणा दी और कहा कि बोझ लेकर नहीं जाना है. इसी प्रेरणा के चलते मैं देश के लिए मेडल जीत पाई हूं.

दरअसल, टोक्यो पैरा ओलंपिक खेलों में गोल्ड मेडल जीतने के बाद अवनी ने पेरिस पैरा ओलंपिक खेलों में भी देश के लिए गोल्ड मेडल जीता है. इस दौरान मेडल जीतने वाले खिलाड़ियों से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सीधे फोन के द्वारा बातचीत करके उन्हें बधाई दे रहे हैं.

पढ़ें :रामचरितमानस की इस चौपाई ने दिलाया अवनी को गोल्ड मेडल, पिता ने दिया था ये विजय मंत्र, पीएम मोदी ने दी बधाई - Paris Paralympics 2024

पिता ने दिया जीत का मंत्र : इस बार अवनी का यह मेडल काफी खास रहा, क्योंकि एक रामचरितमानस की चौपाई ने उन्हें हौसला दिया और निशाना सीधा गोल्ड मेडल पर लगा. गोल्ड मेडल जीतने के बाद अवनी के घर पर खुशी का माहौल था. परिजन ढोल-नगाड़ों पर इस चीज को सेलिब्रेट कर रहे थे. इस दौरान अवनी के पिता प्रवीण लेखरा ने बताया था कि जब अवनी पैरा ओलंपिक खेलों के लिए रवाना हो रही थी तब उन्होंने उसे रामचरितमानस की एक चौपाई याद करवाई. कवन सो काज कठिन जग माहीं, जो नहिं होइ तात तुम्ह पाहीं. राम काज लगि तव अवतारा, सुनतहिं भयउ पर्बताकारा. उनके पिता ने बताया कि इस चौपाई के कारण अवनी में एक नया जोश आया और अवनी ने देश के लिए मेडल जीता.

Last Updated : Sep 2, 2024, 7:31 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details