दिल्ली

delhi

पाकिस्तान को शाहीन अफरीदी की कप्तानी में मिली पहली जीत, न्यूजीलैंड को 42 रनों से हराया

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Jan 21, 2024, 12:30 PM IST

पाकिस्तान क्रिकेट का बुरा दौर काफी लंबे समय से जारी है. इस दौर में पाकिस्तान की टीम एक जीत के लिए तरसती हुई नजर आ रही थी लेकिन अब शाहीन अफरीदी की कप्तानी में पाकिस्तान को पहली जीत नसीब हुई है.

Pakistan defeated New Zealand
पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को हराया

नई दिल्ली: पाकिस्तान क्रिकेट टीम को आखिरकार जीत नसीब हो गई हैं. शाहीन अफरीदी की कप्तानी में लगातार 4 हार के बाद पाकिस्तान को 5वें टी20 मैच में जीत नसीब हुई है. न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच खेली गई 5 टी20 मैचों की सीरीज के अंतिम मैच में पाकिस्तान को 42 रनों से जीत हासिल हुई है. इससे पहले लगातार 4 मैचों में न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को हराया था. इसके साथ ही न्यूजीलैंड ने 4-1 से सीरीज अपने नाम कर ली है.

इस मैच में पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 134 रन बनाए. न्यूजीलैंड 135 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए 17.2 ओवर में 92 रनों पर ढेर हो गई और पाकिस्तान ने पहली बार शाहीन अफरीदी की कप्तानी में 42 रनों से मैच जीता है. इस मैच में शाहीन अफरीदी ने 3.2 ओवर में 20 रन खर्च कर 2 विकेट अपने नाम किए थे.

इस मैच के हीरो पाकिस्तान के लिए इफ्तिखार अहमद रहे. वो बल्ले से सिर्फ 5 रन बना पाए लेकिन उन्होंने गेंदबाजी में कमाल का प्रदर्शन किया. अहमद ने 4 ओवर में 6 की इकोनमी के साथ 24 रन देकर पाकिस्तान के लिए सबसे ज्यादा 3 विकेट हासिल किए. न्यूजीलैंड की ओर से इस मैच में फिन एलन ने 22 और ग्लेन फिलिप्स ने 26 रन बनाए. इनके अलावा कोई और बल्लेबाज कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए. वहीं पाकिस्तान के लिए बल्ले से उपकप्तान मोहम्मद रिजवान ने 38 और फखर जमान ने 33 रन बनाए.

पाकिस्तान क्रिकेट टीम पिछले काफी समय से उतार-चढ़ाव के दौर से गुजर रही है. कप्तान बाबर समते कोचिंग स्टाफ के कई सदस्य भी इस्तीफा दे चुके हैं. इसके साथ ही पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के शीर्ष पदों पर भी कई बड़े-बड़े बदलाव हुए हैं. न्यूजीलैंड दौरे पर ये पाकिस्तान की पहली जीत है.

ये खबर भी पढ़ें :मोहम्मद शमी की चोट पर आई बड़ी अपडेट, इंग्लैंड सीरीज से पूरी तरह कट सकता है पत्ता

ABOUT THE AUTHOR

...view details