दिल्ली

delhi

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Mar 19, 2024, 9:58 AM IST

ETV Bharat / sports

PSL 2024 Final : इस्लामाबाद ने मुल्तान सुल्तान को 2 विकेट से रौंदा, तीसरी बार बनी चैंपियन

पाकिस्तान की घरेलू 'टूर्नामेंट पाकिस्तान सुपरलीग में इस्लामाबाद युनाइटिड चैंपियन बनी है. सोमवार को खेले गए फाइनल मुकाबले में इस्लामाबाद ने मुल्तान सुल्तान को आखिरी गेंद पर 2 विकेट से हराया. पढ़ें पूरी खबर.....

इस्लामाबाद
इस्लामाबाद

नई दिल्ली :पाकिस्तान सुपर लीग का फाइनल मुकाबला सोमवार को इस्लामाबाद युनाइटेड और मुल्तान सुल्तान की टीम के बीच खेला गया. इस मुकाबले में इस्लामाबाद मे रोमांचक मैच में आखिरी गेंद पर जीत हासिल की है. मोहम्मद रिजवान की कप्तानी वाली टीम मुल्तान सुल्तान को हार का सामना करना पड़ा है. रिजवान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया जिसमें मुल्तान की टीम ने 20 ओवर में 159 रन बनाए. जिसके जवाब में इस्लामाबाद ने आखिरी गेंद पर यह मैच जीता.

मुल्तान की तरफ से उस्मान खान ने सबसे ज्यादा 57 रन बनाए. इसके अलावा मोहम्मद रिजवान ने 26 और इफ्तिखार अहमद ने नाबाद 32 रन बनाए. नसीम शाह को इस मुकाबले में कोई विकेट नहीं मिला. वहीं इमाद वसीम ने 5 विकेट हॉल और शादाब खान ने 3 विकेट झटके. 160 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इस्लाबाद की तरफ से मार्टिन गुप्टिल ने 32 गेंदों में 50 रन बनाए. इसके अलावा विकेटकीपर आजम खान ने 22 गेंदों में 30 रन बनाए. इमाद वसीम ने 17 गेंदों में 19 और हुनैन शाह ने नाबाद 4 रन बनाए. हुनैन ने एक गेंद खेली जिसमें उन्होंने टीम के लिए विजयी चौका लगाया. मुल्तान की तरफ से इफ्तिखार अहमद खुशदिल शाह ने 2-2 विकेट झटके.

बता दें कि इस्लामाबाद यूनाइटेड की टीम तीसरी बार चैंपियन बनी है. 2016 में जब पाकिस्तान में इस टूर्नामेंट का आगाज हुआ था तब भी इस्लामाबाद ही चैंपियन बनी थी और फिर खिताब जीता. इस्लामाबाद 3 और लाहौर कलंदर्स 2 और मुल्तान सुल्तान एक बार खिताब जीत चुके हैं.

यह भी पढ़ें : सरफराज-जुरेल को मिला बीसीसीआई का केंद्रीय अनुबंध

ABOUT THE AUTHOR

...view details