दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

एक मैच ने बदल दी किस्मत, अब इन दो भारतीय खिलाड़ियों पर होगी पैसों की बारिश

IPL Auction: आईपीएल 2025 में कैप्ड खिलाड़ियों की बेस प्राइस 75 लाख रुपये जबकि अनकैप्ड खिलाड़ियों की बेस प्राइस 30 लाख रुपये से शुरु होगी.

By ETV Bharat Sports Team

Published : 7 hours ago

IPL Auction
आईपीएल 2025 (ANI PHOTO)

नई दिल्ली:आईपीएल 2025 के लिए अगले महीने के आखिरी या दिसंबर की शुरुआत में मेगा ऑक्शन हो सकता है, जिसके के लिए फ्रेंचाइजी ने तैयारी भी शुरु कर दी है. लेकिन अभी सभी फ्रेंचाइजी, प्लेयर्स रिटेंशन के बारे में ही विचार कर रही हैं, क्योंकि इस प्रक्रिया की अंतिम तारीख 31 अक्तूबर तक है.

मयंक यादव पर होगी पैसों की बारिश
बहरहाल, बांग्लादेश के खिलाफ टीम इंडिया के लिए शानदार टी20 डेब्यू करने वाले 22 साल के मयंक यादव पर मेगा नीलामी में पैसा बरसने वाला है. ऐसा भी हो सकता है कि मेगा ऑक्शन से पहले ही उन्हें लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) रिटेन कर ले.

आईपीएल रिटेंशन नियमों के अनुसार, मयंक यादव का अंतरराष्ट्रीय डेब्यू उन्हें 'अनकैप्ड प्लेयर' से 'कैप्ड प्लेयर' की सूची में शामिल कर दिया है. जिसकी वजह से वह रिटेंशन की मोटी कीमत हासिल कर सकते हैं. अगर एलएसजी मयंक यादव को रिटेन करती है तो उनको कम से कम 11 करोड़ रुपये मिलेंगे.

कैप्ड खिलाड़ियों के लिए रिटेंशन प्राइस
नए नियमों के अनुसार कैप्ड खिलाड़ियों के लिए रिटेंशन प्राइस को पांच स्लैब में बांटा गया है. पहले नंबर के रिटेंशन प्लेयर को 18 करोड़, दूसरे नंबर के रिटेंशन प्लेयर को 14 करोड़ और तीसरे रिटेंशन प्लेयर को 11 करोड़ दिया जाएगा. जबकि, चौथे और पांचवें नंबर के खिलाड़ी के दाम फिर से रोटेट होंगे. यानी चौथे नंबर के खिलाड़ी को फिर से 18 करोड़, तो पांच नंबर को 14 करोड़ रुपये मिलेंगे.

रिटेन किए गए खिलाड़ियों की अभी से भविष्यवाणी करना जल्दबाजी होगी, लेकिन मयंक अपनी जगह बनाने के लिए पूरी तरह तैयार हैं, भले ही वह तीसरे रिटेंशन हों.

नितीश रेड्डीपर भी होगी पैसों की बारिश
बंग्लादेश के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू करने वाले दूसरे खिलाड़ी नितीश रेड्डी हैं और वह भी अब 'अनकैप्ड प्लेयर' से 'कैप्ड प्लेयर' की सूची में शामिल हो गए है. इस वजह उन पर भी पैसों की बारिश हो सकती है. लेकिन हैदराबाद रेड्डी को रिटेन करने पर विचार नहीं कर रही है, क्योंकि उनके पास पैट कमिंस, ट्रैविस हेड और अभिषेक शर्मा को पहले तीन रिटेंशन के रूप में रखने की संभावना है.

ये भी पढ़ें:आईपीएल 2025 के लिए नियमों की घोषणा, विदेशी खिलाड़ियों पर कसी नकेल, मैच फीस का भी ऐलान

ABOUT THE AUTHOR

...view details