दिल्ली

delhi

भारतीय पुरुष हॉकी टीम FIH प्रो लीग में बेल्जियम से 1-4 से हारी - FIH Pro League

By ETV Bharat Hindi Team

Published : May 24, 2024, 4:23 PM IST

IND vs BEL FIH Pro League 2023-24 : भारतीय पुरुष हॉकी टीम को एफआईएच हॉकी प्रो लीग 2023-24 के यूरोपीय चरण के अपने दूसरे मैच में बेल्जियम से 1-4 से हार का सामना करना पड़ा है. पढे़ं पूरी खबर.

IND vs BEL FIH Pro League 2023-24
भारत बनाम बेल्जियम एफआईएच हॉकी प्रो लीग 2023-24 (Etv Bharat)

एंटवर्प (बेल्जियम) : भारतीय पुरुष हॉकी टीम शुक्रवार को एफआईएच हॉकी प्रो लीग 2023-24 के यूरोपीय चरण के अपने दूसरे मुकाबले में बेल्जियम से 1-4 से हार गई. भारत के लिए अभिषेक (55') ने एकमात्र गोल किया, जबकि बेल्जियम के लिए फेलिक्स डेनेयर (22'), अलेक्जेंडर हेंड्रिक्स (34', 60') और सेड्रिक चार्लियर (49') ने शानदार गोल दागे.

मैच की शुरुआत से ही बेल्जियम अधिक खतरनाक दिख रहा था. हालांकि, उनका सामना एक मजबूत भारतीय रक्षात्मक इकाई से हुआ, जिसने दबाव में अच्छा प्रदर्शन किया. पहले क्वार्टर के आधे पड़ाव के ठीक बाद, भारतीय टीम ने दाहिनी ओर से कुछ हमले शुरू किए लेकिन दोनों टीमें गोल करने में असमर्थ रहीं और पहला क्वार्टर 0-0 पर समाप्त हुआ.

इसके बाद दोनों टीमों ने दूसरे क्वार्टर की अच्छी शुरुआत की. क्वार्टर के पहले 3 मिनट में भारत को पेनल्टी कॉर्नर मिला, लेकिन वह गोल नहीं कर सका क्योंकि हरमनप्रीत के शॉट को बेल्जियम के गोलकीपर ने रोक दिया. हालांकि, 8 मिनट शेष रहने पर, फेलिक्स डेनेयर (22') ने नेट के पीछे जाकर बेल्जियम को 1-0 की बढ़त दिला दी. बार-बार आक्रमण के बावजूद, भारत हाफ टाइम तक स्कोर बराबर करने में असमर्थ रहा.

हाफ टाइम के बाद भारत ने आक्रामक खेल शुरू किया, लेकिन बेल्जियम की मजबूत रक्षापंक्ति ने किले पर पकड़ बनाए रखी. तीसरे क्वार्टर में दोनों छोर पर काफी एक्शन देखने को मिला. बेल्जियम के अलेक्जेंडर हेंड्रिक्स (34') ने पेनल्टी कॉर्नर को सफलतापूर्वक गोल में बदलकर अपनी टीम की बढ़त दोगुनी कर दी. इसके साथ ही तीसरे क्वार्टर के अंत तक बेल्जियम ने भारत पर 2-0 से बढ़त बना ली.

आखिरी क्वार्टर में भारतीय टीम ने तेजी दिखानी शुरू की लेकिन बेल्जियम ने सेड्रिक चार्लियर (49') के शानदार फील्ड गोल से अपनी बढ़त 3-0 कर दी. फिर खेल समाप्ति के 5 मिनट शेष रहने पर, अभिषेक (55') ने नेट का पिछला हिस्सा हासिल कर लिया. मैच के अंत में बेल्जियम को पेनल्टी स्ट्रोक मिला जिसे अलेक्जेंडर हेंड्रिक्स (60') ने सफलतापूर्वक गोल में बदल दिया और बेल्जियम की 4-1 से जीत सुनिश्चित की.

इस मुकाबले में भारत के जरमनप्रीत सिंह ने बेल्जियम के खिलाफ मैच के दौरान 100 अंतरराष्ट्रीय कैप पूरे किए. भारतीय पुरुष हॉकी टीम 25 मई को भारतीय समय के अनुसार शाम 7:45 बजे फिर से बेल्जियम से भिड़ेगी.

ये भी पढे़ं :-

ABOUT THE AUTHOR

...view details