दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

36 साल बाद हार से बचने के लिए बारिश के सहारे टीम इंडिया, आखिरी दिन ऐसा रहेगा बेंगलुरु का मौसम

IND vs NZ: भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच चार दिनों का मैच खत्म होने के बाद कीवी टीम को जीत के लिए 107 रन चाहिए.

By ETV Bharat Sports Team

Published : 4 hours ago

IND vs NZ
भारत बनाम न्यूजीलैंड (IANS PHOTO)

नई दिल्ली :भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच पहले टेस्ट मुकाबले में अब तक काफी उतार चढ़ाव देखने को मिले. चार दिन का खेल समाप्त होने के बाद कीवी टीम को कल आखिरी और पांचवे दिन जीत के लिए 107 रनों की जरूरत है और न्यूजीलैंड की सभी विकेट बाकी है.

चौथे दिन खेलने उतरे सरफराज खान और ऋषभ पंत की शानदार बल्लेबाजी देखकर एक टाइम ऐसा लग रहा था कि भारत न्यूजीलैंड की 356 रन की बढ़त को पूरा करके कीवी टीम को एक शानदार लक्ष्य देगा. लेकिन, सरफराज खान की विकेट गिरने के बाद ऋषभ पंत भी शतक से चूकते हुए 99 रन के स्कोर पर आउट हो गए.

सरफराज खान के आउट होने तक भारत 60 रन की बढ़त हासिल कर चुका था लेकिन उसके बाद टीम 37 रन ही बना पाई. भारतीय टीम जब दूसरी पारी में गेंदबाजी करने के लिए उतरी तो चौथी ही गेंद पर एक मौका बना और उसके बाद खराब मौसम और रोशनी कम की वजह से खेल को वहीं समाप्त कर दिया गया.

हालांकि, रोहित शर्मा और विराट कोहली अंपायर के इस फैसले का विरोध करते हुए नजर आए लेकिन, उसके कुछ समय बाद ही बारिश हो गई. टीम इंडिया चाह रही थी कि कुछ ओवर अभी फेंके जाए और एक या दो विकेट भारत निकाल ले. लेकिन मौसम की वजह से टीम इंडिया का यह प्लान कामयाब नहीं हो पाया.

भारत को बारिश का सहारा
भारतीय टीम को यह मैच जीतने के लिए पूरे 10 विकेट विकेट हासिल करने होंगे. टीम इंडिया का स्कोर ज्यादा नहीं है ऐसे में या तो टीम इंडिया की गेंदबाजी में करिश्मा चाहिए जो न्यूजीलैंड को 100 रन के अंदर आउट कर दे या फिर मैच हारने से बचने के लिए ड्रॉ एक सहारा है. अगर कल पूरा दिन बारिश होती है तो मैच के आखिरी दिन को स्थगित करना पड़ेगा और ड्रॉ ही एक सहारा होगा.

कैसा रहेगा बेंगलुरु का मौसम
बेंगलुरु में 20 अक्टूबर तक बारिश का मौसम बना रहेगा. एक्यूवेदर के अनुसार कल 48 प्रतिशत तूफान और हवाएं चलने की उम्मीद है इसके पूरे दिन बादल रहने वाले हैं. एक्यूवेदर के अनुसार दिन में 3 घंटे भारी बारिश देखने को मिल सकती है.

यह भी पढ़ें - Watch: सरफराज ने उछल-उछलकर ऋषभ पंत को रन आउट से बचाया, वीडियो हुआ वायरल

ABOUT THE AUTHOR

...view details