दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

गौतम गंभीर के समर्थन में उतरा पूर्व क्रिकेटर, कहा- 'वह जल्द ही सीख जाएगा'

भारत के न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू मैदान पर टेस्ट श्रृंखला हारने के बाद रवि शास्त्री ने मौजूदा भारतीय हेड कोच गौतम गंभीर का समर्थन किया.

Gautam Gambhir
गौतम गंभीर (AP Photo)

By ETV Bharat Sports Team

Published : 4 hours ago

नई दिल्ली: भारत के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री ने न्यूजीलैंड के खिलाफ मौजूदा टेस्ट सीरीज हारने के बाद मौजूदा भारतीय हेड कोच गौतम गंभीर का समर्थन किया है. रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज के पहले दो टेस्ट हार गई. ये गौतम गंभीर की पहली टेस्ट सीरीज हार है. इस हार के बाद शास्त्री ने बताया कि गौतम गंभीर राष्ट्रीय टीम के साथ अपने कोचिंग कार्यकाल के शुरुआती चरण में हैं, इसलिए उनके पास सिखने के लिए अभी भी काफी समय है.

पुणे में दूसरे टेस्ट के दौरान कमेंट्री करते हुए शास्त्री ने कहा, 'न्यूजीलैंड ने दोनों टेस्ट मैचों में उन्हें (भारत को) शानदार तरीके से हराया है. यह सोचने वाली बात है. उन्होंने (गंभीर) अभी-अभी यह पद संभाला है. ऐसी टीम का कोच बनना कभी आसान नहीं होता, जिसके इतने बड़े प्रशंसक हों. कोच के तौर पर उनके करियर के अभी शुरुआती दिन हैं, लेकिन वह जल्द ही सीख जाएंगे'.

12 साल में यह पहला मौका था जब टीम इंडिया ने घरेलू मैदान पर टेस्ट सीरीज हारी है. पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड ने दूसरे टेस्ट की पहली पारी में 259 रन बनाए और बाद में मेजबान टीम को सिर्फ 156 रन पर ढेर कर दिया, जिससे उन्हें 103 रन की बढ़त हासिल करने में मदद मिली. स्पिनर मिशेल सेंटनर, जो प्लेयर ऑफ द मैच बने, गेंदबाजों में सबसे बेहतरीन रहे, जिन्होंने पहली पारी में सात विकेट लिए. इसके बाद कीवी टीम ने दूसरी पारी में 255 रन जोड़े और भारत को सीरीज बचाने के लिए 359 रनों का लक्ष्य दिया. भारत 245 रन पर ढेर हो गया और मैच 113 रनों से हार गया.

इसके बाद से ही फैंस गौतम गंभीर की कोचिंग और उनकी रणनीति पर सवाल उठाने लगे. गंभीर को सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल किया गया. अब भारतीय टीम का ध्यान अब मुम्बई और प्रतिष्ठित वानखेड़े स्टेडियम पर है, जब वे तीसरे और अंतिम टेस्ट में न्यूजीलैंड से भिड़ेंगे, जहां वे श्रृंखला को जीत के साथ समाप्त करना चाहेंगे.

ये खबर भी पढ़ें :न्यूजीलैंड से सीरीज गंवाने के बाद ऑस्ट्रेलिया में 8 नए खिलाड़ी लगाएंगे टीम इंडिया का बेड़ा पार

ABOUT THE AUTHOR

...view details