दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

ऋषभ पंत 1 रन से शतक से चूके, धोनी के इस बड़े रिकॉर्ड को तोड़ा

INDIA vs New Zealand : भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ शतक से चूक गए.

By ETV Bharat Sports Team

Published : 4 hours ago

Rishabh Pant
ऋषभ पंत (IANS PHOTO)

नई दिल्ली :भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट में भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत शतक बनाने से चूक गए. पंत ने मैच के चौथे दिन मुश्किल स्थिति में भारत के लिए बल्लेबाजी करते हुए पहले तो सरफराज खान का साथ दिया, उसके बाद एक के बाद एक बेहतरीन शॉट खेलते हुए 99 रन की पारी खेली. हालांकि, पंत अपना शतक पूरा करने से चूक गए.

पंत 99 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे और वह शतक के लिए एक रन के चक्कर में शॉट खेलते हुए बोल्ड हो गए. कीवी गेंदबाज ओ रोर्के ने उन्हें 99 रन के स्कोर पर बोल्ड आउट किया. इसके साथ ही पंत ने विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में सबसे तेज 2500 रन बनाने का रिकॉर्ड बना डाला. पंत ने यह कारनामा 36 मैच और 62 पारियों में किया.

इससे पहले एमएस धोनी ने 69 पारियों में विकेटकीपर के रूप में यह रिकॉर्ड अपने नाम किया था. पंत ने 62 पारियों में इम कारनामें को अपने नाम कर लिया. पंत ने सरफराज खान के साथ मिलकर 99 रन की पारी खेली जिसमें उनके नाम 5 खूबसूरत छक्के और 9 चौके शामिल थे. इसके साथ ही पंत शतकों के मामले में एमएस धोनी को पछाड़ने से चूक गए. दोनों के नाम विकेटकीपर के रूप में 6 शतक हैं.

मैच की बात करें तो भारत ने पहली पारी में 46 रन पर आउट होने के बाद दूसरी पारी में शानदार कमबैक किया. भारत की तरफ से सरफराज खान ने 150 रन की शतकीय पारी खेली. वहीं, रोहित शर्मा (52) और विराट कोहली (70) ने भी बेहतरीन समय पर अर्धशतक लगाए.

भारत ने चौथे दिन इन पारियों की बदौलत न्यूजीलैंड की 356 रन की बढ़त को पूरा किया और चायकाल तक 82 रन की बढ़त ले ली है. हालांकि, चायकाल तक भारत ने अपना केएल राहुल के रूप में अपना छठा विकेट भी गंवा दिया.

यह भी पढ़ें - सरफराज खान ने ठोका मेडन टेस्ट शतक, न्यूजीलैंड के गेंदबाजों की खूब की पिटाई

ABOUT THE AUTHOR

...view details