दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

भारत-न्यूजीलैंड टेस्ट में तीसरे दिन बने 453 रन, सरफराज का लगातार चार मैचों में चौथा अर्धशतक

भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन 453 रन का स्कोर बना जो एक दिन के खेल में दूसरा सबसे

By ETV Bharat Sports Team

Published : 4 hours ago

Updated : 4 hours ago

IND vs NZ
भारत बनाम न्यूजीलैंड (IANS PHOTO)

नई दिल्ली :भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मुकाबले का तीसरा दिन भारत के लिहाज से संतुलित रहा. टीम इंडिया ने अपनी पहली पारी में 46 रन पर सभी विकेट गंवाने के बाद दूसरी पारी में शानदार वापसी की. इसके साथ ही भारत-न्यूजीलैंड ने पहले टेस्ट के तीसरे दिन मिलकर भारत में टेस्ट मैच के एक दिन में दूसरा सबसे अधिक रन बनाया.

यह रिकॉर्ड तब बना जब दोनों टीमों ने मिलकर दिन भर में 453 रन बनाए और भारत और बांग्लादेश के बीच कानपुर टेस्ट के चौथे दिन बनाए गए 437 रन के पिछले दूसरे सबसे अधिक स्कोर को पीछे छोड़ दिया.

न्यूजीलैंड ने टेस्ट के तीसरे दिन 180/3 से शुरुआत की, जिसमें रचिन रवींद्र और डेरिल मिशेल क्रीज पर थे. दूसरे छोर पर विकेट गिरते रहे, लेकिन रचिन क्रीज पर डटे रहे और शतक बनाया. उन्हें निचले क्रम में टिम साउथी का साथ मिला, जिन्होंने 65 रन की पारी खेली। न्यूजीलैंड ने विपक्षी गेंदबाजों के सामने 402 रन बनाए.

भारतीय बल्लेबाजों ने शुरू से ही आक्रामक खेल दिखाया और रोहित शर्मा (52) और यशस्वी जायसवाल (35) की सलामी जोड़ी ने 72 रनों की साझेदारी की. विराट कोहली और सरफराज खान ने अपनी गति को जारी रखा. कोहली 70 रन पर आउट हो गए जबकि विकेटकीपर बल्लेबाज 70 रन बनाकर नाबाद रहे. सरफराज खान का चौथे टेस्ट मैच में यह चौथा अर्धशतक है.

सरफराज ने अपनी पारी के दौरान 42 गेंदों में अर्धशतक पूरा किया. उसके बाद वह दिन का खेल खत्म होने तक पारी में 20 रन ही जोड़ पाए. उन्होंने अपनी 70 रनों की पारी में 7 चौके और 3 छक्के लगाए. फैंस को सरफराज खान से फैंस को शतक की उम्मीद है.

विराट कोहली ने टेस्ट क्रिकेट में 9000 रन बनाने की उपलब्धि हासिल की जबकि भारतीय टीम एक कैलेंडर वर्ष में 100 छक्के लगाने वाली पहली अंतरराष्ट्रीय टीम बन गई. भारतीय टीम दूसरी पारी में 125 रन से पीछे है और वे विपक्षी टीम के लिए चुनौतीपूर्ण लक्ष्य निर्धारित करने के लिए तत्पर होंगे.

यह भी पढ़ें - छक्के लगाने में टीम इंडिया का तोड़ नहीं, इस साल लगाए इतने सिक्स कि बना दिया विश्व रिकॉर्ड
Last Updated : 4 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details