दिल्ली

delhi

By ETV Bharat Sports Team

Published : 5 hours ago

ETV Bharat / sports

बारिश के कारण टॉस में देरी, क्या कानपुर में हो पाएगा पहले दिन का खेल ? - IND vs BAN 2nd test

IND vs BAN 2nd test : भारत और बांग्लादेश के बीच आज से कानपुर में दूसरा टेस्ट शुरू होगा. इस मैच पर संकट के काले बादल मंडरा रहे हैं. बारिश के कारण टॉस में देरी हो रही है. ऐसे में सवाल यह है कि क्या पहले दिन खेल पूरा हो पाएगा या नहीं ? पढ़ें पूरी खबर.

India vs Bangladesh 2nd test weather updates
भारत बनाम बांग्लादेश दूसरे टेस्ट मैच मौसम अपडेट (IANS Photo)

कानपुर (उत्तर प्रदेश) : भारत और बांग्लादेश के बीच आज से ग्रीन पार्क स्टेडियम कानपुर में दूसरा टेस्ट मैच खेला जाना है. भारत की नजर इस मैच को जीतकर सीरीज पर कब्जा करने और वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) की अंक तालिका में अपनी स्थिती को मजबूत करने पर हैं. लेकिन, इस मैच पर संकट के काले बादल छाए हुए हैं. बारिश के कारण आउटफील्ड गीला होने के कारण अभी तक मैच के लिए टॉस नहीं हो पाया है.

गीले आउटफील्ड के कारण टॉस में देरी
कानपुर के ऐतिहासिक ग्रीन पार्क स्टेडियम में लगभग 3 साल कोई टेस्ट मैच का आयोजन किया जा रहा है. लेकिन, इस मुकाबले पर अब संकट के काले बादल छाए हुए हैं. शुक्रवार को टेस्ट के पहले दिन निर्धारित 9 बजे होने वाला टॉस नहीं हो पाया है. मौसम पूर्वानुमान सही साबित हुआ और गुरुवार रात को झमाझम बारिश हुई. जिससे मैदान गीला है. 9:30 बजे मैदान अंपायर्स का मुआयना कर मैच शुरू होने का समय निर्धारित करेंगे.

गुरुवार रात में हुई बारिश, क्यूरेटर के माथे पर पसीना
भारत बांग्लादेश टेस्ट मैच को लेकर शहर के मौसम वैज्ञानिक लगातार इस बात को कह रहे थे कि 27 सितंबर से 30 सितंबर के बीच कानपुर में 30 से 50 मिलीमीटर बारिश होगी. यह बात गुरुवार दोपहर से ही देखने को मिली थी. जब स्टेडियम में दोपहर में ही बूंदाबांदी की शुरुआत हो गई थी, और इस वजह से जहां टीम इंडिया और बांग्लादेश की नेट प्रैक्टिस भी प्रभावित हुई थी. वहीं गुरुवार देर रात जमकर बारिश हुई. ऐसे में क्यूरेटर के माथे पर पसीना है उनके सामने मैच करने को लेकर जहां बहुत अधिक दबाव की स्थिति है. वहीं जो बादल हैं वह भी कहीं ना कहीं लगातार आयोजकों को डरा रहे हैं और उनके लिए चिंता का सबब बने हुए हैं.

क्या हो पाएगा पहले दिन का खेल
कानपुर टेस्ट पर बारिश का साया है. इस मुकाबले के पहले 3 दिन बारिश की संभावना जताई जा रही है. मैच के पहले 3 दिनों के लिए मौसम पूर्वानुमान काफी निराशाजनक है. एक्यूवेदर की रिपोर्ट के अनुसार 27 सितंबर को पहले दिन बारिश की 93% संभावना है, जबकि पूरे दिन आंधी-तूफान की भविष्यवाणी की गई है. दूसरे दिन भी स्थिति में कोई खास सुधार नहीं होगा, बारिश की 80% संभावना है. जैसे-जैसे टेस्ट आगे बढ़ेगा, बारिश की संभावना बनी रहेगी. तीसरे दिन 65% बारिश की संभावना जताई गई है. ऐसे में अब यह देखना होगा कि क्या मुकाबला पूरा खेला जाएगा या फिर मैच को रद्द करना पड़ेगा.

ये भी पढे़ं :-

ABOUT THE AUTHOR

...view details