दिल्ली

delhi

दिग्गज ने बोली बड़ी बात, कहा- 'बुमराह ऑक्शन में कर देते स्टार्क और कमिंस की छुट्टी, जमकर होती पैसों की बरसात - IPL 2025

Jasprit Bumrah : इंडियन क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह अगर आईपीएल नीलामी में आते हैं, तो वो आईपीएल के सबसे महंगे बिकने वाले खिलाड़ी बन सकते हैं. ऐसा पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने दावा किया है. पढ़िए पूरी खबर..

By ETV Bharat Sports Team

Published : 4 hours ago

Published : 4 hours ago

Updated : 4 hours ago

Jasprit Bumrah, Mitchell Starc and Pat Cummins
जसप्रीत बुमराह, मिचेल स्टार्क और पैट कमिंस (IANS PHOTO)

नई दिल्ली: भारतीय टीम क्रिकेट टीम के पूर्व ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने एक बार फिर बड़ा बयान दिया है. हरभजन का ये बयान अब चर्चाओं का विषय बना हुआ है. उन्होंने भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को लेकर बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि अगर बुमराह को आईपीएल की नीलामी में उतारा जाए तो वो दुनिया के सबसे महंगे बिकने वाले क्रिकेटर बन जाएंगे. उन्होंने कहा कि बुमराह कई नीलामी में 30 करोड़ तक भी जा सकते हैं.

दरअसल हरभजन सिंह ने एक्स पर पोस्ट कर लिखा, 'अगर जसप्रीत बुमराह ने खुद को नीलामी में रखा तो वह आईपीएल के इतिहास में सबसे अधिक भुगतान पाने वाले आईपीएल खिलाड़ी होंगे. आप लोग सहमत हैं.

हरभजन सिंह ने अगले पोस्ट में लिखा, 'मेरे विचार में बुमराह को हर साल आसानी से 30-35 करोड़ से अधिक मिलेंगे. सभी 10 आईपीएल टीमें उनके लिए बोली लगाएंगी और लड़ेंगी'.

आपको बता दें कि आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया के मिचेल स्टार्क हैं. उनको आईपीएल 2024 के लिए हुई नीलामी में कोलकाता नाइट राइडर्स ने 24.75 करोड़ रुपये में खरीदा था. वो पहले खिलाड़ी है, जिन्हें सबसे ज्यादा रकम मिली है. वहीं ऑस्ट्रेलिया के कप्तान और तेज गेंदबाज पैट कमिंस आईपीएल इतिहास के दूसरे सबसे बिकने वाली खिलाड़ी है. उन्हें सनराइजर्स हैदराबाद ने 20.5 करोड़ रूपए में खरीदा था.

जसप्रीत बुमराह अब तक इंडियन प्रीमियर लीग में 133 आईपीएल मैचों खेल चुके हैं, इस दौरान उन्होंने 22.51 की औसत से कुल 165 विकेट हासिल किए हैं. मुंबई इंडियंस ने टीम में उन्हें आने के बाद कभी रिलीज नहीं किया, जिसके चलते वो आईपीएल नीलामी में नहीं आ पाते है, वो मुंबई इंडियंस के लिए लगातार आईपीएल खेल रहे हैं.

ये खबर भी पढ़ें :विराट को पत्नी अनुष्का शर्मा ने रुलाया, आखिरकार क्रिकेट बैट छोड़कर भाग गए कोहली
Last Updated : 4 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details