दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

भारतीय ओलंपिक दल को गौतम अडाणी ने दी शुभकामनाएं, बोले- इस बार सबसे ज्यादा पदक जीतने का है भरोसा - Paris Olympics 2024

भारत के मशहूर बिजनेसमैन अडाणी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडाणी ने पेरिस ओलंपिक 2024 के लिए भारतीय दल को शुभकामनाएं दी हैं. पढे़ं पूरी खबर.

By IANS

Published : Jul 8, 2024, 7:33 PM IST

PM Modi poses for a photo with the Indian Contingent heading to the Paris Olympic 2024
प्रधानमंत्री मोदी ने पेरिस ओलंपिक 2024 के लिए रवाना हो रहे भारतीय दल के साथ फोटो खिंचवाई (ANI Photo)

नई दिल्ली : अडाणी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडाणी ने 2024 पेरिस ओलंपिक के लिए भारतीय दल को शुभकामनाएं दी हैं. उन्होंने कहा कि इस बार भारत अपने इतिहास में सबसे ज्यादा पदक जीतने का लक्ष्य हासिल करेगा.

उन्होंने एक्स पर लिखा, 'हम 2024 पेरिस ओलंपिक के लिए तैयार हैं. मैं उन असाधारण खिलाड़ियों को शुभकामनाएं देता हूं, जो विश्व के सबसे बड़े खेल मंच पर भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे. उनका लगातार अभ्यास और अटूट समर्पण वास्तव में भारत की नई अजेय भावना का प्रतीक है. मुझे पूरा विश्वास है कि इस बार हम अपने इतिहास में सबसे ज्यादा पदक जीतने का लक्ष्य हासिल कर लेंगे'.

अडाणी ग्रुप के अध्यक्ष ने आगे कहा, 'हम सब मिलकर अपने चैंपियनों की हौसला अफजाई करेंगे और ओलंपिक में देश के गीत की गूंज का बेसब्री से इंतजार करेंगे. जय हिंद'.

अडाणी ग्रुप भारतीय ओलंपिक टीम का प्रमुख स्पॉन्सर है. अडाणी स्पोर्टलाइन ने 2022 राष्ट्रमंडल खेलों, 2023 एशियाई खेलों और आगामी 2024 पेरिस ओलंपिक के लिए प्रमुख स्पॉन्सर के रूप में भारतीय टीम के साथ साझेदारी की है.

भारत पेरिस ओलंपिक के लिए लगभग 120 एथलीटों का दल भेजेगा. इस दल में भारत के पुरुष भाला फेंक स्टार खिलाड़ी और डिफेंडिंग चैंपियन नीरज चोपड़ा के नेतृत्व वाली एथलेटिक्स टीम के अलावा 21 सदस्यीय निशानेबाजी टीम और 16 सदस्यीय पुरुष हॉकी टीम शामिल है.

पिछले हफ्ते, भारतीय दल के सदस्यों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की थी. प्रधानमंत्री ने उनकी हौसला अफजाई की थी और फ्रांस जाने से पहले उन्हें मार्गदर्शन दिया.

भारत ने बार-बार खेलों की मेजबानी करने की इच्छा जताई है और इस मामले में भारत को अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (IOC) प्रमुख थॉमस बाख का समर्थन प्राप्त हुआ है. भारत 2036 ग्रीष्मकालीन ओलंपिक की मेजबानी के लिए बोली लगाएगा.

ये भी पढे़ं :-

ABOUT THE AUTHOR

...view details