दिल्ली

delhi

By ETV Bharat Sports Team

Published : 5 hours ago

ETV Bharat / sports

Exclusive: कानपुर टेस्ट में भारत की अविश्वसनीय जीत, राजीव शुक्ला बोले- 'दर्शकों ने चमत्कारी क्रिकेट देखा' - IND vs BAN 2nd Test

IND vs BAN 2nd Test : कानपुर टेस्ट में बांग्लादेश के खिलाफ भारत की शानदार जीत के बाद ईटीवी भारत के वरिष्ठ संवाददाता समीर दीक्षित से बीसीसीआई उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने खास बातचीत की. इस दौरान उन्होंने कहा कि कानपुर में दर्शकों ने चमत्कारी क्रिकेट देखा. पढे़ं पूरी खबर.

India vs Bangladesh 2nd Test
भारत बनाम बांग्लादेश दूसरा टेस्ट (IANS Photo)

कानपुर (उत्तर प्रदेश) : इंग्लैंड क्रिकेट की भाषा में इसे हम चाहे बाजबॉल क्रिकेट कहें या भारतीय क्रिकेट की भाषा में फटाफट क्रिकेट. कानपुर के दर्शकों को 5 दिनों के अंदर इंडिया बांग्लादेश टेस्ट मैच में जो खेल देखने को मिला वह बेहद रोमांचकारी रहा. खुद बीसीसीआई के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला से जब ईटीवी भारत संवाददाता ने कानपुर में इंडिया बांग्लादेश सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच को लेकर सवाल किया तो उनका यह कहना था कि 'यहां पर दर्शकों ने एक चमत्कारी क्रिकेट देखा है'.

बहुत कम देखने को मिलता है ऐसा क्रिकेट
राजीव शुक्ला ने कहा, 'तीन दिनों तक जहां बादल और बारिश के चलते लगातार यह बात सामने आ रही थी कि यह टेस्ट मैच नहीं होगा. वहीं, चौथे और पांचवें दिन के खेल में पूरी तरीके से परिस्थितियों बदल गई और कहीं न कहीं टीम इंडिया के बल्लेबाजों और गेंदबाजों ने जो कमाल दिखाया. उसके क्या ही कहने थे'. उन्होंने कहा कि, 'इस तरीके का क्रिकेट आमतौर पर बहुत कम ही देखने को मिलता है'.

बीसीसीआई उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला की ईटीवी भारत के साथ खास बातचीत (ETV Bharat)

दर्शकों की सेहत और सुरक्षा का रखा गया पूरा ध्यान
टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाजों में शुमार रोहित शर्मा, विराट कोहली, शुभमन गिल, यशस्वी जयसवाल जैसे कई बल्लेबाजों का खेल कानपुर समेत कई जिलों के हजारों दर्शकों ने मैदान पर देखा. हालांकि, अगर बात यहां की मेहमाननवाजी की करें तो यहां डायरेक्टर संजीव कुमार सिंह का कहना था कि इन 5 दिनों में दर्शकों की सेहत और सुरक्षा का हमने पूरा ध्यान रखा.

बीसीसीआई उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला के साथ ग्रीन पार्क स्टेडियम के अधिकारी (ETV Bharat)

उन्हें जहां लजीज व्यंजन उपलब्ध कराया गया वहीं सुरक्षा को लेकर इतनी सख्त प्रबंध किए गए थे कि कोई भी फैंस मैदान तक नहीं पहुंचा. इसके अलावा किसी भी दर्शकों के सुरक्षा के नजरिए से न ही बुरा बर्ताव किया गया. सभी के साथ साधारण बर्ताव किया गया और सभी ने चीयर अप करते हुए टीम इंडिया के खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ाया.

काली मिट्टी से तैयार पिच पर किया कमाल
कानपुर के ऐतिहासिक ग्रीन पार्क स्टेडियम में भारत और बांग्लादेश के बीच खेले गए दूसरे टेस्ट में जो पिच तैयार की गई थी उसे उन्नाव की खास काली मिट्टी से तैयार किया गया था. इस पिच की यह खासियत थी कि इसने शुरुआती कुछ दिन गेंदबाजों का बेहतर ढंग से साथ दिया तो वहीं बल्लेबाजों की भी पिच ने पूरी मदद की. उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के पदाधिकारी ने भारतीय टीम के बांग्लादेश पर क्लीन स्वीप करने को लेकर पिच क्यूरेटर शिवकुमार को भी बधाई दी है.

बीसीसीआई उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला के साथ ग्रीन पार्क स्टेडियम के अधिकारी (ETV Bharat)

ये भी पढे़ं :-

ABOUT THE AUTHOR

...view details