दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

चैंपियंस ट्रॉफी के लिए भारत को हर हाल में चाहते हैं इंग्लैंड के अधिकारी, बोले- 'इंडिया के बिना तो...'

ईएसपीएनक्रिकइन्फो द्वारा प्रकाशित एक रिपोर्ट के अनुसार ईसीबी अधिकारियों ने स्पष्ट किया है कि भारत के बिना चैंपियंस ट्रॉफी 2025 खेलना कोई विकल्प नहीं है.

By ETV Bharat Sports Team

Published : 5 hours ago

Indian Cricket team
भारतीय क्रिकेट टीम (AP PHOTO)

हैदराबाद :चैंपियंस ट्रॉफी 2025 के लिए पाकिस्तान में काफी तैयारियां चल रही हैं. उससे पहले भारत के पाकिस्तान जाने पर संशय बना हुआ है. अब इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के शीर्ष नेतृत्व ने कहा है कि प्रसारण अधिकारों की सुरक्षा की आवश्यकता के कारण महिला टी20 विश्व कप 2024 में भाग लेने वाली टीमों में कोई बदलाव नहीं होगा.

ईएसपीएनक्रिकइंफो द्वारा प्रकाशित एक रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने कहा है कि भारत टूर्नामेंट के लिए पाकिस्तान की यात्रा करेगा या नहीं, इसके बावजूद संख्या में कोई बदलाव नहीं होगा. ईसीबी के मुख्य कार्यकारी रिचर्ड गोल्ड ने कहा कि अगर भारत पाकिस्तान की यात्रा नहीं करने का फैसला करता है, तो उसके पास बहुत सारे विकल्प उपलब्ध हैं.

प्रतियोगिता लाहौर, कराची और रावलपिंडी में होनी है, लेकिन भारत ने 2008 के बाद से पाकिस्तानी धरती पर कोई मैच नहीं खेला है. अगर भारत पाकिस्तान की यात्रा नहीं करता है, तो 'बहुत सारे अलग-अलग विकल्प और आकस्मिकताएं उपलब्ध हैं. जिससे हाइब्रिड मॉडल के इस्तेमाल की संभावना बढ़ गई है, लेकिन उन्होंने स्पष्ट किया कि भारत की भागीदारी के बिना चैंपियंस ट्रॉफी का आयोजन कोई विकल्प नहीं है.

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने पिछले साल भारत और पाकिस्तान के बीच तनावपूर्ण संबंधों के कारण एशिया कप के लिए पाकिस्तान में कोई टीम नहीं भेजी थी. इसके बाद टूर्नामेंट को हाइब्रिड मॉडल में बदल दिया गया, जिसमें भारत ने अपने सभी मैच श्रीलंका में खेले.

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष थॉम्पसन ने कहा, 'भारत का चैंपियंस ट्रॉफी में न खेलना क्रिकेट के हित में नहीं होगा. यह दिलचस्प है, क्योंकि बीसीसीआई के पूर्व सचिव और अब आईसीसी के अध्यक्ष जय शाह इसमें बड़ी भूमिका निभाने जा रहे हैं. भू-राजनीति है और फिर क्रिकेट की भू-राजनीति है. मुझे लगता है कि वे कोई रास्ता निकाल लेंगे. उन्हें कोई रास्ता निकालना ही होगा.

यह भी पढ़ें - विराट कोहली पर यूनुस खान ने दिया बड़ा बयान, कहा- 'चैंपियंस ट्रॉफी के लिए भारत को आना चाहिए पाकिस्तान

ABOUT THE AUTHOR

...view details