बिहार

bihar

आंध्र प्रदेश की टीम पहले दिन बिहार पर हावी, राधवेंद्र प्रताप शतक से चूके, गिरिनाथ ने झटके 5 विकेट

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Feb 2, 2024, 9:58 PM IST

Ranji Trophy: पटना के मोइनुल हक स्टेडियम में खेले जा रहे रणजी मैच में आंध्रप्रदेश की घातक गेंदबाजी के आगे बिहार की पहली पारी 182 रनों पर सिमट गई. बिहार की ओर से राधवेंद्र प्रताप सिंह शतक से चूक गये, लेकिन मैदान पर अकेले डटे रहे. उन्होंने 92 रनों की शानदार पारी खेली. आंध्र प्रदेश के लिए गिरिनाथ ने 5 विकेट झटके.

रणजी ट्रॉफी मैच
रणजी ट्रॉफी मैच

पटना: राजधानी पटना के मोइनुल हक स्टेडियम में आंध्रप्रदेश और बिहार के बीच चल रहे रणजी ट्रॉफीमैच में आंध्र प्रदेश की टीम पहले दिन बिहार पर हावी रही. आंध्र प्रदेश के गेंदबाजों ने पहली पारी में बिहार को 182 रनों पर समेट दिया. बिहार के तरफ से राधवेंद्र प्रताप सिंह शतक से चूक गये, लेकिन मैदान पर अकेले डटे रहे. प्रताप ने 92 रनों की पारी खेली. आंध्र प्रदेश के गिरिनाथ ने 5 बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया.

बिहार पहली पारी में 182 रनों पर सिमटी :मोइनुल हक स्टेडियम में टॉस जीतकर आंध्रप्रदेश ने फिल्डिंग करने का निर्णय लिया. आंध्र कि टीम बिहार को 182 के स्कोर पर ऑल आउट कर दिया. बिहार की ओर से बलजीत सिंह बिहारी 2 रन बनाए, श्रमण निग्रोध 16 रन, पीयूष, गनी और बाबुल बिना खाता खोले, बिपिन सौरभ 19 रन, वीर प्रताप 11 रन, आशुतोष अमन एक रन और नवाज 4 रन बनाकर आउट हुए. जबकि हिमांशु 32 रन बनाकर नाबाद रहे. जहां एक ओर बिहार के कोई भी बल्लेबाज विकेट पर टिक नहीं पा रहे थे.

गिरिनाथ ने झटके 5 विकेट: आंध्रप्रदेश की घातक गेंदबाजी के आगे जहां एक ओर बिहार के कोई भी बल्लेबाज विकेट पर टिक नहीं पा रहे थे, वहीं प्रताप ने टिककर 198 गेंद खेलते हुए पांच चौके और तीन छक्के की मदद से शानदार 92 रनों की पारी खेली. हालांकि प्रताप शतक से चूक गए.आंध्र की ओर से बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए गिरिनाथ रेड्डी ने पांच विकेट, नितीश रेड्डी ने दो विकेट और के वी शशिकांत ने एक विकेट लिए. पहले दिन का खेल खत्म होने तक बिहार सभी विकेट खोकर 182 रन बनाए. जबकि आंध्र प्रदेश पहले दिन बल्लेबाजी नहीं कर सकी.
ये भी पढ़ें

बिहार बनाम आंध्र प्रदेश रणजी मैच, आंध्र प्रदेश ने टॉस जीतकर चुनी फील्डिंग

रणजी ट्रॉफी में बिहार की बल्लेबाजी दूसरी पारी में लड़खड़ाई, 91 रन बनाने में गवां दिये छह विकेट

ABOUT THE AUTHOR

...view details