दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

BCCI ने इमर्जिंग एशिया कप के लिए तिलक वर्मा को बनाया कप्तान, इस दिन भिडेंगे भारत-पाकिस्तान

भारत ने शनिवार, 12 अक्टूबर 2024 को इमर्जिंग टीम एशिया कप 2024 के छठे संस्करण के लिए अपनी टीम की घोषणा कर दी है.

By ETV Bharat Sports Team

Published : 4 hours ago

Tilak Varma
तिलक वर्मा (AFP PHOTO)

नई दिल्ली :भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने शनिवार, 12 अक्टूबर, 2024 को इमर्जिंग टीम एशिया कप 2024 के आगामी छठे संस्करण के लिए भारत 'ए' टीम की घोषणा की. यह टूर्नामेंट ओमान में आयोजित किया जाएगा और 18 अक्टूबर से शुरू होगा.

इस टूर्नामेंट में भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका, अफगानिस्तान, बांग्लादेश के साथ-साथ हांगकांग, यूएई और मेजबान ओमान की कुल आठ टीमें भाग लेंगी. आठ टीमों को चार-चार के दो समूहों में विभाजित किया जाएगा. प्रत्येक समूह से शीर्ष दो टीमें सेमीफाइनल में पहुंचेंगी, जो 25 अक्टूबर को होगा. सेमीफाइनल के विजेता 27 अक्टूबर को फाइनल में प्रतिस्पर्धा करेंगे. इसके अलावा भारत और पाकिस्तान 19 अक्टूबर को आमने सामने होंगे.

भारत ए पाकिस्तान ए, यूएई और ओमान के साथ ग्रुप बी में है. भारत के बेहतरीन बल्लेबाज और अंशकालिक ऑफ स्पिनर तिलक वर्मा को 14 सदस्यीय भारत ए टीम का कप्तान बनाया गया है. इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में 2024 के शानदार सत्र के बाद उभरते हुए सलामी बल्लेबाज अभिषेक शर्मा को भी टीम में शामिल किया गया है.

विकेटकीपर बल्लेबाज अनुज रावत और आक्रामक सलामी बल्लेबाज प्रभसिमरन सिंह को स्टंपर विकल्प के रूप में शामिल किया गया है. वहीं, आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करने वाले आयुष बदोनी, नेहल वढेरा और रमनदीप सिंह को भी विशेषज्ञ बल्लेबाजी विकल्प के रूप में चुना गया है.

आईपीएल 2024 में मुंबई इंडियंस के लिए खेलने वाले 23 वर्षीय अंशुल कंबोज दलीप ट्रॉफी 2024 में अपने शानदार प्रदर्शन के बाद गेंदबाजी आक्रमण की अगुआई करेंगे. दलीप ट्रॉफी के एक और सनसनीखेज खिलाड़ी आकिब खान की कड़ी मेहनत भी रंग लाई और उन्हें पहली बार इंडिया ए में शामिल किया गया.

भारत ए टीम में तिलक वर्मा (कप्तान), अभिषेक शर्मा, आयुष बडोनी, निशांत सिंधु, अनुज रावत, प्रभसिमरन सिंह, नेहल वढेरा, अंशुल कंबोज, रितिक शौकीन, आकिब खान, वैभव अरोड़ा, रसिख सलाम, साई किशोर, राहुल चाहर

यह भी पढ़ें - जब सचिन ने बनाए 3 बॉल में 24 रन, न कोई वाइड और न ही नो बॉल, जानिए कैसे हुआ यह सब

ABOUT THE AUTHOR

...view details