दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

बबीता फोगाट ने साक्षी मलिक के आरोपों का शायरी में दिया जवाब, दंगल फिल्म की टीम को भी घेरा

Babaita phogat : बबीता फोगाट ने दंगल फिल्म की टीम के साथ-साथ साक्षी मलिक पर भी महत्वपूर्ण टिप्पणी की. पढ़ें..

Babita Phogat
दंगल फिल्म के अभिनेता आमिर खान, साक्षी मलिक और बबीता फोगाट (Getty and ETV Bharat Image)

By ETV Bharat Sports Team

Published : 4 hours ago

Updated : 4 hours ago

नई दिल्ली :आजकल भारतीय पहलवान किसी न किसी बात को लेकर चर्चा में बने हुए हैं. अब पूर्व पहलवान बबीता फोगट ने बॉलीवुड के स्टार हीरो आमिर खान की फिल्म 'दंगल' की टीम पर अहम आरोप लगाए हैं. उन्होंने कहा कि फिल्म ने 2000 करोड़ रुपये कमाए, लेकिन उन्हें सिर्फ 1 करोड़ रुपये मिले.

बबीता ने बताया, चंडीगढ़ के एक पत्रकार ने हमारे परिवार (महावीर, उनकी दो बेटियों गीता और बबीता) के बारे में एक लेख लिखा था. खबर पढ़ने के बाद, बॉलीवुड निर्देशक नितीश तिवारी की टीम ने 2010 में हमसे संपर्क किया और कहा कि वे एक डॉक्यूमेंट्री तैयार करना चाहते हैंय. कुछ समय बाद नितीश ने स्क्रिप्ट तैयार की और मुलाकात की.

उन्होंने कहा कि वे फिल्म बनाएंगे. हम बहुत भावुक हो गए. फिल्म रिलीज होने के बाद हमारे पूरे परिवार ने इसे देखा. बबीता ने कहा कि वे भावुक हो गईं. लेकिन फिल्म ने 2000 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया है, उन्होंने खुलासा किया है कि उन्हें केवल एक करोड़ रुपये मिले हैं.

बबीता का कहना है कि दंगल की सफलता के बाद उनके पिता ने आमिर खान की टीम से संपर्क किया. उन्होंने कहा कि जब उन्होंने उनसे अपने गांव में एक अकादमी बनाने में मदद करने के लिए कहा, तो उन्होंने इस पर कोई ध्यान नहीं दिया. इसमें कहा गया कि अकादमी के निर्माण में 5 करोड़ रुपये तक का खर्च आएगा, लेकिन चूंकि उनके पास इतने पैसे नहीं थे, इसलिए उन्हें टीम से संपर्क करना पड़ा. अब ये कमेंट सोशल मीडिया पर वायरल हो गए हैं.

साक्षी मलिक के आरोपों की शायरी
पूर्व भारतीय पहलवान बबीता फोगाट ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट कर साक्षी पर निशाना साधा है. उन्होंने एक शायरी पोस्ट कर कहा, 'खुद के किरदार से जगमगाओं उधार की रोशनी कब तक चलेगी. किसी को विधानसभा मिला किसी को मिला पद, दीदी तुमको कुछ न मिला हम समझ सकते है तुम्हारा दर्द. किताब बेचने के चक्कर में अपना ईमान बेच गई'

यह मालूम है कि भारतीय स्टार पहलवानों ने राष्ट्रीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह पर महिला पहलवानों का यौन उत्पीड़न करने का आरोप लगाया है. साक्षी मलिक ने हाल ही में आरोप लगाया था कि उस समय भाजपा नेता बबीता फोगट ने उनसे संपर्क किया था.

साक्षी के आरोपों को बताया बेबुनियाद
बबीता ने हाल ही में इस पर जवाब दिया. उन्होंने कहा, 'वह मेरे खिलाफ बेबुनियाद आरोप लगा रही हैं. आप यौन उत्पीड़न के मामले में मेरी आलोचना कर सकते हैं. आप कह सकते हैं कि गंगा में पदक छोड़ने का विचार बबीता का था. कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने वास्तविक विरोध स्थल के पास किसके लिए खाना भेजा? साक्षी को उस मामले को स्पष्ट करना चाहिए.

यह भी पढ़ें - साक्षी के आरोपों का विनेश फोगाट ने सख्ती से दिया जवाब, जानिए क्या बोली जुलाना विधायक
Last Updated : 4 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details