दिल्ली

delhi

बाबर आजम पर फिक्सिंग के आरोपों पर एक्शन लेगा पीसीबी, जानिए किसके खिलाफ करेगा कार्रवाई - Babar Azam Match Fixing Allegation

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Jun 22, 2024, 1:31 PM IST

PCB Action on Match Fixing Allegation : पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम कुछ यूट्यूबर्स और पत्रकारों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की तैयारियां कर रहे हैं. इसके अलावा उन पर लगें फिक्सिंग के आरोपों का पीसीबी ने भी संज्ञान ले लिया है. पढ़ें पूरी खबर...

Babar Azam
बाबर आजम का फाइल फोटो (IANS PHOTO)

नई दिल्ली :पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम आजकल विवादों में घिरे हैं. पाकिस्तान के एक पत्रकार ने उन पर मैच फिक्सिंग के आरोप लगाए. यह आरोप तब लगे जब पाकिस्तान क्रिकेट टीम टी20 वर्ल्ड कप 2024 से ग्रुप मैचों के दौरान ही बाहर हो गई. पाकिस्तान टीम के खिलाफ फिक्सिंग के आरोप के बाद, पीसीबी ने सबूत पेश करने को कहा है.

एक पाकिस्तानी अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक बोर्ड ने यह कहा कि अगर बिना किसी सबूत के कोई आरोप लगाया जाता है तो उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी. हालांकि, पीसीबी का बयान आधिकारिक नहीं था क्योंकि क्रिकेट पाकिस्तान के एक सूत्र के हवाले से यह जानकारी आई है.

इसके अलावा जियो न्यूज के सूत्रों के अनुसार, पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम कथित तौर पर टी20 विश्व कप अभियान के दौरान 'दुर्व्यवहार' का आरोप लगाने वाले यूट्यूबर्स और पूर्व क्रिकेटरों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की योजना बना रहे हैं.

पाकिस्तान स्थित समाचार संगठन के हवाले से पीसीबी के एक सूत्र ने कहा कि 'हम इन टिप्पणियों से पूरी तरह वाकिफ हैं. खेल की सीमाओं के अंदर प्रदर्शन को लेकर आलोचना स्वीकार की जा सकती है और इस पर कोई आब्जेक्शन नहीं है. हालांकि, मैच फिक्सिंग जैसे बेबुनियाद आरोपों को किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जा सकता है.

इस सवाल के जवाब में कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड इन आरोपों की जांच करेगा उन्होंने कहा कि, बोर्ड को आरोपों पर कोई शक नहीं है, तो हमें जांच करने की जरूरत नहीं है. जिन भी लोगों ने इस तरह रे आरोप लगाए हैं, उन्हें सबूत पेश करने चाहिए. हमने इसके लिए ऐसे व्यक्तियों को नोटिस जारी करने और सबूत मांगने का निर्देश दिया है. अगर सबूत नहीं दिए गए, तो हम मानहानि का केस करेंगे.

क्या है पूरा मामला
पाकिस्तान के एक वरिष्ठ पत्रकार मुबाशिर लुकमान ने बाबर के खिलाफ एक गंभीर आरोप लगाया, जिसमें पाकिस्तान के कप्तान को फिक्सिंग के बदले एक महंगी कार उपहार में दिए जाने का आरोप है. हालांकि, ऐसा भी कहना है कि. बाबर को उनके बड़े भाई ने महंगी गाड़ी गिफ्ट में दी थी. भारत में, कार की कीमत लगभग 2 करोड़ रुपये है.

पत्रकार ने आरोप लगाया कि, उनके भाई ने इसे उपहार में दिया है. मुझे आश्चर्य हुआ कि उनका भाई ऐसा क्या करता है कि वह 7-8 करोड़ रुपये की कार उपहार में दे रहा है. मुझे पता चला कि वह कुछ नहीं करता. फिर किसी ने मुझसे कहा कि अगर आप यूएसए जैसी छोटी टीमों से भी हार जाते हैं, तब भी आपको प्लॉट और कार नहीं मिलेगी तो किसे मिलेगी ?

यह भी पढ़ें : भारत के खिलाफ मैच से पहले शाकिब ने बांधे रोहित-कोहली की तारीफों के पुल, जानिए क्या कहा

ABOUT THE AUTHOR

...view details