बिहार

bihar

ETV Bharat / sports

राजगीर में एशियन महिला हॉकी प्रतियोगिता, खिलाड़ियों को उनके देश अनुसार मिलेगा खाना

बिहार के खेल प्रेमियों के बड़ी खबर है, राजगीर में पहली बार बड़े स्तर पर 'महिला हॉकी' प्रतियोगिता का आयोजन होने जा रहा है.

By ETV Bharat Bihar Team

Published : 4 hours ago

Updated : 4 hours ago

Rajgir Sports Academy Gaya
राजगीर खेल अकादमी का उद्घाटन मौके पर खेला गया हॉकी मैच. (फाइल फोटो) (ETV Bharat)

गया: बिहार के राजगीर खेल अकादमी में पहली बार 'एशियन महिला हॉकी प्रतियोगिता' का आयोजन होगा. इसमें महिलाओं की छह टीमें भाग लेंगी. जिनमें चीन, जापान, मलेशिया, दक्षिण कोरिया, थाईलैंड और भारत शामिल है. एशियन महिला हॉकी प्रतियोगिता में भाग लेने वाली सभी हॉकी टीमों के गया में ही ठहरने की व्यवस्था की जाएगी. डीएम ने खिलाड़ियों के ठहरने की व्यवस्था का निरीक्षण किया.

"खेल विभाग बिहार सरकार एवं बिहार राज्य खेल प्राधिकरण पटना के द्वारा एशियन महिला हॉकी प्रतियोगिता का आयोजन दिनांक 11 से 20 नवंबर 2024 तक होना है. यह प्रतियोगिता नालंदा जिले के राजगीर खेल अकादमी, राजगीर के नवनिर्मित निले एस्ट्रोटर्फ स्टेडियम में किया जाएगा."- डॉ त्याग राजन, जिला पदाधिकारी, गया

होटल का निरीक्षण करते डीएम. (ETV Bharat)

बोधगया में ठहरेंगे सभी खिलाड़ीः जिला पदाधिकारी ने बताया कि सभी टीम के सदस्यों के ठहरने के लिए बोधगया में व्यवस्था की गयी है. खिलाड़ियों के आरामदायक अवसान की व्यवस्था सुनिश्चित की जाएगी. खिलाड़ियों के ठहरने के लिए होटल हयात पैलेस बोधगया एवं बुद्धा रिसॉर्ट में व्यवस्था की जा रही है. जिला पदाधिकारी ने सभी होटलों के प्रबंधन को अतिथियों से कुशल व्यवहार, उनके देश के अनुसार भोजन तैयार करने को कहा है.

होटल का निरीक्षण करते डीएम. (ETV Bharat)

कमरों की साफ-सफाई का निर्देशः डीएम ने कहा कि कमरों की पूर्ण सफाई, बिजली की वायरिंग की जांच, स्विमिंग पुल में पानी की उचित ढंग से सफाई और इसका प्रमाण पत्र रखने के लिए कहा गया है. साथ ही पूरे परिसर में प्रतिदिन दो बार फॉगिंग करने के लिए और पूरे परिसर में उच्चस्तरीय साफ सफाई एवं शांतिपूर्ण वातावरण रखने के निर्देश दिए गये हैं. डीएम त्याग राजन ने खेल पदाधिकारी को बोधगया में आवासन के संबंध में तैयारी करने का निर्देश दिया है.

होटल का निरीक्षण करते डीएम. (ETV Bharat)

इसे भी पढ़ेंःराजगीर के नए ग्राउंड पर होगी महिला अंतरराष्ट्रीय एशियन चैंपियनशिप, हॉकी फेडरेशन ऑफ इंडिया का ऐलान - Hockey Asian Championship 2024

Last Updated : 4 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details