मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ग्रहों के सेनापति मंगल करेंगे राशि परिवर्तन, इन 5 राशि वालों की किस्मत को लगेंगे पंख - Mangal Rashi Parivartan 2024

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Jun 28, 2024, 7:15 PM IST

जुलाई महीने में ग्रहों का सेनापति कहे जाने वाला मंगल ग्रह राशि परिवर्तन करने जा रहा है. ज्योतिषाचार्य पंडित सुशील शुक्ला शास्त्री से जानिए मंगल ग्रह के राशि परिवर्तन से किन 5 राशियों के भाग्य खुल जाएंगे.

MANGAL RASHI PARIVARTAN 2024
ग्रहों के सेनापति मंगल करेंगे राशि परिवर्तन (ETV Bharat)

MANGAL RASHI PARIVARTAN 2024: जब कोई ग्रह अपना राशि परिवर्तन करता है, तो वह कई राशियों को प्रभावित करता है. मंगल ग्रह को ग्रहों का सेनापति माना जाता है, जून का महीना खत्म होने को है. जुलाई महीने में मंगल भी अपना राशि परिवर्तन करेगा. जिससे कई राशियों की किस्मत खुलने वाली है. कई राशियों के भाग्य खुल जाएंगे और उनके जीवन में बहुत कुछ अच्छा होगा.

मंगल का राशि परिवर्तन

ज्योतिषाचार्य पंडित सुशील शुक्ला शास्त्री कहते हैं की मंगल को ग्रहों का सेनापति माना जाता है. मंगल ग्रह व्यक्ति के पराक्रम, साहस, शक्ति, ऊर्जा का कारक माना जाता है. जिस राशि में मंगल शुभ होता है, वो स्वभाव से निडर और साहसी भी होता है. किसी भी परेशानी का सामना वो डटकर करता है. मंगल अभी मेष राशि में विराजमान है और जुलाई महीने में मंगल वृषभ राशि में प्रवेश करेगा. मंगल 18 महीने के बाद वृषभ राशि में जा रहा है और वृषभ राशि का स्वामी वर्तमान में शुक्र है. मंगल 26 अगस्त तक वृषभ राशि में रहेगा. 12 जुलाई से मंगल वृषभ राशि में प्रवेश कर जाएगा.

इन 5 राशियों को होगा लाभ

ज्योतिष आचार्य पंडित सुशील शुक्ला शास्त्री कहते हैं की मंगल के राशि परिवर्तन का असर कई राशियों पर देखने को मिलेगा. पांच राशियां ऐसी हैं. जिनके लिए किस्मत कनेक्शन वाला होगा.

मेष राशि

मेष राशि के जातकों की बात करें तो मंगल के राशि परिवर्तन के बाद जैसे ही मंगल वृष राशि में जाएगा. मेष राशि के जातकों के लिए शुभ फल कारक होगा. इस राशि के जातक अपने कार्य क्षेत्र में पराक्रम दिखाएंगे. उनका यश गान होगा. उनके काम से सभी संतुष्ट रहेंगे और उनकी तारीफ भी करेंगे. एनर्जी से लवरेज रहेंगे. दोगुने ऊर्जा के साथ काम करेंगे. जिसका लाभ भी मिलेगा. व्यापार में भी लाभ के योग बनेंगे. व्यापारी वर्ग के लोग ज्यादा मेहनत करेंगे, जिससे ज्यादा धन अर्जन के साधन बनेंगे आय के नए स्रोत बनेंगे.

वृषभ राशि

वृषभ राशि के जातकों की बात करें, तो मंगल के वृषभ राशि में प्रवेश करने से वृष राशि के जातकों के लिए अच्छे समय की शुरुआत होगी. धन लाभ के योग बनेंगे आय के नए स्रोत बनेंगे. परिवार में एक अलग सम्मान मिलेगा. लंबे समय से जिस काम को कर रहे थे, जो पूरा नहीं हो रहा था वो व्यवधान हटेंगे और वो कार्य पूरा हो जाएगा. विद्यार्थियों के सफलता के योग बनेंगे. पति-पत्नी के बीच मधुर संबंध रहेंगे. रिश्ते और मधुर होंगे. कार्यक्षेत्र में आपके पराक्रम और साहस को देखकर लोग आपकी तारीफ करेंगे. नौकरी में तरक्की के योग हैं, आपकी मेहनत अब रंग लाएगी.

सिंह राशि

सिंह राशि के जातकों की बात करें तो मंगल का यह राशि परिवर्तन सिंह राशि के जातकों के लिए भी बेहतर साबित होगा. जो नौकरी कर रहे हैं, उनके कार्यक्षेत्र में उन्हें तरक्की मिलने के योग बनेंगे. सुनहरे मौके आएंगे और पराक्रम से उन मौकों को भुना भी लेंगे. नई ऊर्जा के साथ कार्य क्षेत्र में काम करेंगे. नौकरी की तलाश कर रहे लोगों के लिए युवाओं के लिए नौकरी के योग बनेंगे. नौकरी के ऑफर मिल सकते हैं. जमीन जायदाद संपत्ति भी खरीद सकते हैं.

कन्या राशि

कन्या राशि के जातकों की बात करें तो कामकाज में कन्या राशि के जातकों के लिए भी मंगल का ये राशि परिवर्तन फलदाई साबित होगा. जो पैसा आपका रुका हुआ था, लंबे समय से वो पैसा वापस आएगा. धन लाभ के योग बनेंगे, व्यापारियों के व्यापार में सफलता के योग बनेंगे. आय के नए स्रोत बनेंगे. परिवार में सब कुछ सही रहेगा. परिवार में सम्मान मिलेगा, युवाओं को नौकरी के योग बनेंगे, जो विद्यार्थी पढ़ाई कर रहे हैं, उनके लिए बेहतर समय की शुरुआत होगी.

यहां पढ़ें...

जुलाई माह में गुरु पूर्णिमा, गुप्त नवरात्रि से लेकर सावन तक, नोट कर लें इस महीने के तिथि त्योहार

जरूरी नहीं सिर्फ गंगा नहाएं, इस यात्रा में शामिल होने से धुलेंगे पाप, माफ होंगी गलतियां

तुला राशि

तुला राशि के जातकों की बात करें तो तुला राशि के जातकों के लिए भी मंगल का ये राशि परिवर्तन बेहतर होगा. परिवार का सहयोग मिलेगा, जो काम में तनाव चल रहा है. परिवार के सहयोग से आसान हो जाएगा. आपकी मेहनत रंग लाएगी. आपका जो स्वभाव मेहनत करने का है. वह अब असर दिखाएगा. नौकरी में तरक्की के योग बनेंगे. धन लाभ के भी योग बनेंगे. व्यापार में आय के नए स्रोत बनेंगे. पैसों की बचत करें, सफलता मिल सकती है सही समय पर सही फैसला करेंगे, लाभ के कई अवसर बनेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details