दिल्ली

delhi

ETV Bharat / spiritual

किसी पार्टी-समारोह में हिस्सा लेंगे इन राशियों के लोग, वीकेंड करेंगे एन्जॉय - 1 June rashifal

1 June rashifal : आज शनिवार के दिन किन राशियों को मिलेगी खुशियां, कौन शुभ काम से परहेज करें व आज ग्रहों की चाल कैसी है, कैसा रहेगा आज का दिन, क्या कहते हैं आपकी किस्मत के सितारे, जानिए आज शनिवार का राशिफल... Rashifal love , astrology horoscope today , june month , today horoscope , 1 June ka Rashifal , June 1 , horoscope today

1 June rashifal astrological prediction astrology horoscope today
राशिफल (ETV Bharat)

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Jun 1, 2024, 6:13 AM IST

Updated : Jun 1, 2024, 12:07 PM IST

हैदराबाद: मेष Aries आज चंद्रमा की स्थिति 1 June शनिवार के दिन मीन राशि में है. आपकी राशि से चंद्रमा बारहवें भाव में होगा. आज आपका दिन अनुकूल है. स्वस्थ तन और प्रसन्न मन से आज सारे काम पूरे कर पाएंगे. परिणाम स्वरूप आप में ऊर्जा एवं उत्साह रहेगा. भाग्य का साथ आपको मिलेगा. परिवार के सदस्यों के साथ समय आनंद में गुजरेगा. माता से लाभ होगा. मित्र एवं स्नेहीजनों के मिलने से घर में खुशी का वातावरण रहेगा. जीवनसाथी के साथ आपके संबंध मजबूत होंगे. प्रेम प्रसंगों में सफलता मिलने से आप उत्साहित रहेंगे.

वृषभ

Taurus आज चंद्रमा की स्थिति 1 June शनिवार के दिन मीन राशि में है. आपकी राशि से चंद्रमा ग्यारहवें भाव में होगा. आज आपकी आय और व्यापार में वृद्धि होने के योग हैं. व्यापार में नए लाभदायक संपर्क होंगे. परिजनों और मित्रों के साथ हंसी-खुशी के पल बिताने का अवसर मिलेगा. प्रवास और पर्यटन के योग हैं. आज महिला वर्ग से लाभ होगा. जीवनसाथी के साथ के संबंधों में आत्मीयता का अनुभव होगा. भाई- बंधुओं और बुजुर्गों से लाभ होगा. शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य अच्छा रहेगा. आप समय पर अपना कार्य कर पाने की स्थिति में रहेंगे.

मिथुन

Gemini आज चंद्रमा की स्थिति 1 June शनिवार के दिन मीन राशि में है. आपकी राशि से चंद्रमा दसवें भाव में होगा. आज का दिन आपके लिए बेहद लाभप्रद रहेगा. अविवाहितों को योग्य जीवनसाथी मिलने के योग हैं. धन प्राप्ति के लिए आज का दिन शुभ है. मित्रों से मुलाकात आनंददायक होगी और उनसे लाभ भी हो सकता है. पत्नी एवं पुत्र से भी लाभ होगा. उत्तम भोजन का सुख मिल सकता है. संतान की ओर से शुभ समाचार मिल सकता है. नौकरी एवं व्यापार में लाभ होने की संभावना है.

कर्क

Cancer आज चंद्रमा की स्थिति 01 जून शनिवार के दिन मीन राशि में है. आपकी राशि से चंद्रमा नवें भाव में होगा. आज का दिन भाग्य वृद्धि का दिन है. विदेश या दूर किसी स्थान से शुभ समाचार प्राप्त हो सकते हैं. छोटा प्रवास या किसी धार्मिक यात्रा से मन की प्रसन्नता में वृद्धि होगी. शारीरिक और मानसिक रूप से भी आज स्वस्थ रहेंगे. प्रसन्नता का अनुभव होगा. मित्रों और परिजनों के साथ दिन आनंदप्रद रहेगा. व्यावसायिक क्षेत्र में भी लाभ प्राप्त होगा. आकस्मिक धन प्राप्ति के प्रबल योग हैं. विदेश जाने के प्रयास और धार्मिक कामों में सफलता मिलेगी.

सिंह

Leo आज चंद्रमा की स्थिति 01 जून शनिवार के दिन मीन राशि में है. आपकी राशि से चंद्रमा आठवें भाव में होगा. आपको स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखना चाहिए. तबीयत खराब होने के कारण चिकित्सा पर आपका धन खर्च हो सकता है. स्वभाव उग्र बनेगा, ऐसे में वाणी पर संयम रखना आवश्यक है. आपको नकारात्मक विचार बहुत परेशान करेंगे. गलत काम में न फंस जाएं, इसका ध्यान रखना पड़ेगा. धार्मिक मामलों में रुचि लेने से मानसिक शांति मिल सकती है.

कन्या

Virgo आज चंद्रमा की स्थिति 01 जून शनिवार के दिन मीन राशि में है. आपकी राशि से चंद्रमा सातवें भाव में होगा. सामाजिक तथा अन्य क्षेत्रों में ख्याति या सम्मान प्राप्त होगा. नए कपड़े और आभूषण खरीदने में आपकी रुचि हो सकती है. वाहन सुख प्राप्त होगा. भागीदारों के साथ संबंध अच्छे बनेंगे. पति-पत्नी के बीच घनिष्ठता बढ़ेगी. संतान से अच्छे संबंध बनेंगे. नौकरीपेशा लोगों को लाभ हो सकता है. व्यापारियों को आर्थिक लाभ होने की संभावना है. आज विरोधियों को काफी पीछे छोड़ सकेंगे.

तुला

Libra आज चंद्रमा की स्थिति 01 जून शनिवार के दिन मीन राशि में है. आपकी राशि से चंद्रमा छठे भाव में होगा. आज घर में सुख-शांति का वातावरण बना रहेगा, इससे आपकी प्रसन्नता में वृद्घि होगी. काम में सहकर्मियों का साथ मिलेगा. कोई महत्वपूर्ण काम पूरा होने से आपको यश मिलेगा. माता-पिता की ओर से कोई अच्छे समाचार मिल सकते हैं.. विरोधियों पर विजय प्राप्त होगी. प्रेम संबंधों में सफलता मिलेगी. अविवाहित जातकों का रिश्ता आज पक्का होने की संभावना रहेगी. निवेश में सफलता मिलेगी. विद्यार्थियों के लिए दिन शुभ है.

वृश्चिक

Scorpio आज चंद्रमा की स्थिति 01 जून शनिवार के दिन मीन राशि में है. आपकी राशि से चंद्रमा पांचवें भाव में होगा. आपका दिन मध्यम फलदायी हैं. विद्यार्थियों को अभ्यास में सफलता मिल सकती है. नए काम की शुरुआत आज ना करें. आर्थिक आयोजन के लिए आज का दिन अनुकूल रहेगा. परिश्रम फलदायी सिद्ध होगा. फिर भी शेयर बाजार के निवेश से आज दूर रहें. यात्रा को टालना बेहतर है. आज परिजनों के साथ किसी छोटी बात पर भी विवाद हो सकता है. आज समय पर कार्य पूरे करने की कोशिश करें अन्यथा पेंडिंग काम बढ़ सकता है.

धनु

Sagittarius आज चंद्रमा की स्थिति 01 जून शनिवार के दिन मीन राशि में है. आपकी राशि से चंद्रमा चौथे भाव में होगा. आज आप यात्रा प्रवास टालें, क्योंकि पेट संबंधी बीमारी और समस्या हो सकती है. संतान के स्वास्थ्य और पढ़ाई की चिंता बनी रहेगी. किसी काम में सफलता नहीं मिलने से मन व्याकुल रहेगा. क्रोध की भावना पर संयम रखें. साहित्य एवं कला के प्रति आज आपकी रुचि बनी रहेगी. काल्पनिक दुनिया में आप सैर करेंगे. दोस्तों के साथ समय अच्छा गुजरेगा. तार्किक एवं बौद्धिक चर्चा से दूर रहें.

मकर

Capricorn आज चंद्रमा की स्थिति 01 जून शनिवार के दिन मीन राशि में है. आपकी राशि से चंद्रमा तीसरे भाव में होगा. आज आपका शारीरिक स्वास्थ्य कमजोर रहेगा. मन में किसी बात की चिंता हो सकती है. परिवार में झगड़े के वातावरण से उदासी होगी. शरीर में ताजगी और स्फूर्ति का अभाव होगा. रिश्तेदारों से मनमुटाव हो सकता है. छाती में दर्द या कोई विकार हो सकता है. नींद नहीं आने की परेशानी रहेगी. मानहानि की आशंका बनी रहेगी. वाणी पर संयम रखें. विपरित परिस्थिति बनी रहेगी.

कुंभ

Aquarius आज चंद्रमा की स्थिति 1 June शनिवार के दिन मीन राशि में है. आपकी राशि से चंद्रमा दूसरे भाव में होगा. आज आप मानसिक रूप से अपने आपको बहुत कमजोर महसूस करेंगे. मन में छाए हुए चिंता के बादल दूर हो जाने से उत्साह में वृद्घि होगी. घर में भाई-बहनों के साथ मिलकर कोई नया काम करेंगे. उनके साथ दिन आनंदपूर्वक गुजरेगा. मित्रों एवं स्वजनों से मुलाकात होगी. छोटे प्रवास का आयोजन भी हो सकता है. भाग्यवृद्धि होगी और विरोधियों के समक्ष विजय मिल सकती है.

मीन

Pisces आज चंद्रमा की स्थिति 1 June शनिवार के दिन मीन राशि में है. आपकी राशि से चंद्रमा पहले भाव में होगा. आज आपको शारीरिक और मानसिक ताजगी और स्फूर्ति का अनुभव होगा. उत्साह बढ़ेगा. नए काम की शुरुआत करेंगे, तो उसमें सफलता मिलेगी. धार्मिक उद्देश्य से प्रवास होगा. यदि कोई निर्णय लेने में दुविधा का अनुभव हो तो अभी इसे टालें. कुटुंब के साथ स्वादिष्ट भोजन का आनंद ले सकेंगे. प्रवास और पारिवारिक जीवन में आनंद का अनुभव होगा. जीवनसाथी के साथ आपके संबंध मजबूत बनेंगे. astrology horoscope today , rashifal 1 June , June 1 , June 1 holiday , 1 June , 1 June 2024 , Astrological Prediction , aries today horoscope , 1 June 2024 , 1 June 2024 panchang , 1 June 2024 rashifal , mesh rashi ka rashifal , today horoscope , 1 June ka rashifal , horoscope aries today , kundli astrology , 1 June rashifal , 1 June ka rashifal , horoscope today . june month

ये भी पढ़ें-

Yearly Prediction : इस साल इन लोगों की बढ़ेगी इनकम और होगा बड़ा प्रमोशन

Last Updated : Jun 1, 2024, 12:07 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details