दिल्ली

delhi

ETV Bharat / international

'अपनी बीवी को मेरे कैसेट दिखाओ', हिंदू लड़की से शादी करने वाले मुस्लिम युवक से बोला जाकिर नाइक

पिछले एक हफ्ते में जाकिर ने पाकिस्तान में कई ऐसे कई बयान दिए हैं, जिनकी वजह से उसकी जमकर आलोचना हो रही है.

By ETV Bharat Hindi Team

Published : 4 hours ago

जाकिर नाइक
जाकिर नाइक (ANI)

इस्लामाबाद:भारत में भगोड़ा विवादित इस्लामिक उपदेशक जाकिर नाइक इन दिनों पाकिस्तान में है. इस समय जाकिर नाइक पाकिस्तान के अलग-अलग शहरों में जाकर प्रोग्राम कर रहा है. उसके कार्यकर्म में आने वाले लोग उससे धर्म से जुड़े सवाल पूछते हैं, जिसका जाकिर जवाब देता है.

पिछले एक हफ्ते में जाकिर ने पाकिस्तान में कई ऐसे कई बयान दिए हैं, जिनकी वजह से उसकी जमकर आलोचना हो रही है. इस बीच जाकिर नाइक का एक और बयान सामने आया है, जिसकी चर्चा हर तरफ हो रही है. दरअसल, उसका यह बयान हिन्दू-मुस्लिम शादी को लेकर आया है. इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर सामने आया है.

इस वीडियो में अली हमजा नाम का शख्स जाकिर को बता रहा है कि उसने हिन्दू लड़की से शादी की है. हालांकि, उसने शादी से पहली लड़की को मुस्लिम बनाया था. फिलहाल उसका एक बच्चा भी है, लेकिन अब उसकी बीवी उससे अलग होना चाहती है और उससे तलाक ले रही है. इतना ही नहीं वह इस्लाम धर्म छोड़कर वापस हिंदू धर्म अपनाना चाहती है और मेरी बेटी को भी हिंदू बनाना चाहती है. अब मैं क्या करूं. क्या इसका गुनाह मुझे मिलेगा?

मेरे कैसेट दिखाओ- जाकिर नाइक
इस पर जाकिर नाइक ने अली हमजा को जवाब दिया, "सबसे पहला सवाल यह है कि आपने उसका (हिंदू लड़की) धर्म परिवर्तन ठीक से कराया या नहीं. सही तरीके से धर्म बदलने का मतलब यह है कि लड़की कुरान से प्रभावित होकर इस्लाम में दाखिल हो. इसलिए मुझे लगता है कि लड़की ने आपके इश्क के लिए अपना धर्म बदला, जबकि होना यह चाहिए था कि वह अल्लाह और नबी के इश्क में मजहब बदलती. इतना ही नहीं आपने बाद में भी अपनी बीवी को इस्लाम की ठीक तालीम नहीं दी इसलिए आज वह यह कर रही है. अब आप उसको मेरे कैसेट दिखाना, वह मान जाएगी."

जाकिर ने आगे कहा कि अगर आपकी बीवी तलाक ले भी लेती है तो शरिया के हिसाब से वह इस्लाम नहीं छोड़ सकती. अगर वह इस्लाम छोड़ती है तो वह बच्चे को साथ नहीं ले जा सकती. इस पर हमजा ने बताया कि अदालत उनकी पत्नी के हक में फैसला कर रही है. हमजा की यह बात सुनकर जाकिर ने पाकिस्तान का मजाक उड़ाया और कहा कि मुझे को लगता था कि पाकिस्तान में शरिया कानून का पालन किया जाता है, लेकिन मैं गलत समझ बैठा.

यह भी पढ़ें- पाकिस्तान: इमरान ने संविधान में संशोधन के कदम के खिलाफ UN में मोर्चा खोला

ABOUT THE AUTHOR

...view details