दिल्ली

delhi

अरबी प्रिंट वाला कपड़ा पहनना महिला को पड़ा भारी, लगे ईशनिंदा के आरोप, वीडियो वायरल

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Feb 26, 2024, 10:47 AM IST

Updated : Feb 26, 2024, 11:08 AM IST

पाकिस्तान में अरबी प्रिंट वाला कपड़ा पहने महिला एक रेस्टोरेंट के बाहर मुंह ढके खड़ी है. वहीं, पुलिस वहां मौजूद भीड़ से शांति बरतने की अपील कर रही है.

pakistan mob surrounded a woman
अरबी प्रिंट वाला कपड़ा पहनना महिला को पड़ा भारी

इस्लामाबाद: पाकिस्तान हमेशा चर्चा में बना रहता है. कभी वहां की राजनीति को लेकर खबरें आती हैं, तो कभी किसी के बयान चर्चित हो जाते हैं. ताजा मामला लाहौर से एक महिला को लेकर सामने आया है, जिसने अरबी प्रिंट वाला एख कपड़ा पहन लिया था. उसके बाद उस पर ईश निंदा के आरोप लग गए. यही नहीं पाकिस्तान की जनता ने उसे घेर लिया और नारेबाजी करने लगे. इसी बीच एक महिला पुलिसकर्मी मौके पर पहुंची और उसे बचाकर ले गई. बता दें, सोशल मीडिया पर यह वीडियो काफी वायरल हो रहा है.

वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि अरबी प्रिंट वाला कपड़ा पहने महिला एक रेस्टोरेंट के बाहर मुंह ढके खड़ी है. वहीं, पुलिस वहां मौजूद भीड़ से शांति बरतने की अपील कर रही है. एक दूसरे वीडियो में महिला पुलिसकर्मी ने बताया कि यह महिला अपने पति संग खरीदारी करने आई थी. यह महिला जो ड्रेस पहनकर आई उसे देखकर वहां हड़कंप मच गया. महिला की इस ड्रेस में अरबी में कुछ लिखा था. इतनी सी बात पर लोगों को गुस्सा आ गया और उसके खिलाफ ईशनिंदा के आरोप लगाने लगे. जानकारी के मुताबिक भीड़ ने उस महिला से कपड़े बदलने को भी कहा.

मौके पर पहुंची महिला
घटना की जानकारी लगते ही एक महिला पुलिसकर्मी मौके पर पहुंची और मशक्कत करके उसे बचाकर थाने ले गई. पीड़िता ने बताया कि उसने यह कपड़ा सिर्फ डिजाइन समझकर खरीदा था. इस ड्रेस पर अरबी में कुछ लिखा था, जिसे पढ़कर यहां के लोग भड़क गए और मुझे घेर लिया. उसने इसके लिए पाकिस्तानी जनता से माफी भी मांगी है. उसने कहा कि मेरा ऐसा कतई इरादा नहीं था. वह इस्लाम धर्म की समर्थक है.

महिला पुलिसकर्मी के लिए पदक की सिफारिश
इसके बाद महिला पुलिसकर्मी की काफी प्रशंसा हो रही है. पंजाब पुलिस ने 'कायद-ए-आजम' पुलिस पदक देने की सिफारिश की है. बता दें, पाकिस्तान में यह पदक कानून प्रवर्तन के लिए सर्वोच्च वीरता पुरस्कार है. पंजाब पुलिस ने सोशल मीडिया 'एक्स' पर पोस्ट करते हुए लिखा कि यह एक काबिल-ए-तारीफ का काम है.

Last Updated : Feb 26, 2024, 11:08 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details