दिल्ली

delhi

आयरलैंड में द्वितीय विश्व युद्ध के बम को हटाने के लिए 400 से अधिक घर खाली कराए गए - IRELAND BOMB REMOVAL

By PTI

Published : Aug 19, 2024, 9:21 AM IST

Ireland World War II bomb 400 homes evacuated in : उत्तर-पश्चिमी यूरोप के आयरलैंड में द्वितीय विश्व युद्ध के बम को हटाने के लिए 400 से अधिक घर खाली कराए गए. घरों के निर्माण के दौरान बम पाए गए.

More than 400 homes evacuated in Northern Ireland
आयरलैंड में 400 से अधिक घर खाली कराए गए (प्रतीकात्मक फोटो ) (AP)

लंदन: उत्तरी आयरलैंड में पुलिस ने 400 से अधिक घरों को खाली कराने का आदेश दिया है, ताकि संदिग्ध रूप से द्वितीय विश्व युद्ध के समय का बम हटाया जा सके. पुलिस ने रविवार को बताया कि इस डिवाइस को हटाने में पांच दिन से जयादा का समय लग सकता है. यह डिवाइस शुक्रवार को काउंटी डाउन के एक इलाके न्यूटाउनार्ड्स में मिली. ये बेलफास्ट से लगभग 15 किलोमीटर पूर्व में है.

नॉर्थ डाउन और आर्ड्स डिस्ट्रिक्ट कमांडर सुपरिंटेंडेंट जॉनस्टन मैकडॉवेल ने कहा, 'मैं लोगों को सुरक्षित निकालने की सराहना करता हूं. लोगों को सुरक्षित रखना सर्वोपरि है और हम कोई जोखिम नहीं लेंगे.' मैं उन लोगों को धन्यवाद देना चाहता हूं जो इस समय अपने धैर्य के लिए प्रभावित हो सकते हैं. पुलिस ने बैरिकेड्स लगा दिए. ड्राइवरों से उस इलाके से दूर रहने को कहा गया जहां से निवासियों को अपने घरों से बाहर निकलना था, उनके लिए एक आपातकालीन सहायता केंद्र स्थापित किया गया.

पुलिस का कहना है कि शुक्रवार को मोविला रोड में रिवेनवुड हाउसिंग डेवलपमेंट में एक निर्माण स्थल के पास बम पाए गए. यहां नए घरों का निर्माण कार्य चल रहा है. बम निरोधक दस्ते और सेना के जवान योजनाबद्ध नियंत्रित विस्फोट से पहले डिवाइस के ऊपर रेत डालने के लिए खुदाई करने वाले उपकरणों का उपयोग कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें- साइमन हैरिस आयरलैंड के अब तक के सबसे युवा प्रधानमंत्री बने

ABOUT THE AUTHOR

...view details