दिल्ली

delhi

श्रीलंका में बड़ा हादसा, कार रेसिंग इवेंट दुर्घटना में 8 वर्षीय लड़की समेत सात की मौत - 7 Killed in Car Racing Event

By IANS

Published : Apr 21, 2024, 10:21 PM IST

Sri Lanka Car Racing Event: श्रीलंका के सेंट्रल हिल्स में रविवार को एक कार रेस के दौरान एक कार ट्रैक से उतर गई. कार की चपेट में आकर कम से कम 7 लोगों की मौत हो गई और 23 अन्य घायल हो गए.

7 KILLED 23 INJURED IN CAR RACING EVENT IN SRI LANKA (Photo - IANS)
श्रीलंका में कार रेस दुर्घटना में सात की मौत, 23 घायल (फोटो - आईएएनएस)

कोलंबो: श्रीलंका के सेंट्रल हिल्स में रविवार को एक कार रेस के दौरान एक कार ट्रैक से उतर गई. इसकी चपेट में आकर कम से कम सात लोगों की मौत हो गई और 23 अन्य घायल हो गए. पुलिस के मीडिया प्रवक्ता डीआईजी निहाल थल्दुवा ने कहा कि 7 मृतकों में रेस मार्शल और दर्शक शामिल थे. एक 8 साल की लड़की की भी हादसे में मौत हो गई है.

अप्रैल के मध्य में पड़ने वाले राष्ट्रीय नववर्ष के अनुसार श्रीलंका सेना द्वारा आयोजित, 'फॉक्सहिलसुपर क्रॉस 2024' नामक रेस देखने के लिए एक लाख से अधिक प्रशंसक इकट्ठा हुए थे. यह दौड़ श्रीलंका के मध्य हाइलैंड्स में एक पूर्व गैरीसन शहर दियातलावा में आयोजित की गई थी, जहां सभी सैन्यकर्मी सैन्य प्रशिक्षण लेते हैं.

नव वर्ष की छुट्टियों के मौसम के दौरान छुट्टियां मनाने वाले लोग सेंट्रल हिल्स में इकट्ठा होते हैं, जहां कार रेस और घुड़दौड़ जैसी कई प्रतियोगिताएं होती हैं. श्रीलंकाई सेना ने आखिरी बार 2019 में 'फॉक्सहिल' रेस का आयोजन किया था, लेकिन देश भर में 2019 ईस्टर हमलों के बाद इसे अचानक रोकना पड़ा. यह दौड़ पांच साल बाद दोबारा आयोजित की जा रही थी, लेकिन घातक दुर्घटना के बाद रविवार को इसे फिर से निलंबित कर दिया गया.

पढ़ें:जापान के दो सैन्य हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त, एक की मौत 7 लापता

ABOUT THE AUTHOR

...view details