दिल्ली

delhi

भारत में 'द लीजेंड ऑफ मौला जट्ट' की रिलीज का रास्ता साफ, 2 साल बाद इस दिन थिएटर्स में दे रही दस्तक - the legend of maula jatt

By ETV Bharat Entertainment Team

Published : Sep 18, 2024, 3:10 PM IST

The Legend of Maula Jatt in India : फवाद खान और माहिरा खान स्टार वॉर एक्शन फिल्म 'द लीजेंड ऑफ मौला जट्ट' दो साल के बाद भारत में रिलीज होने जा रही है. यह फिल्म पाकिस्तानी सिनेमा की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म है.

the legend of maula jatt to release india
भारत में 'द लीजेंड ऑफ मौला जट्ट' की रिलीज (Movie Poster)

हैदराबाद :पाकिस्तानी कलाकार फवाद खान और माहिरा खान स्टारर फिल्म 'द लीजेंड ऑफ मौला जट्ट' दुनियाभर के सिनेमाघरों में धमाल मचाने के बाद अब भारत में रिलीज होने जा रही है. फिल्म 13 अक्टूबर 2022 को रिलीज हुई थी. साल 2022 में ही फिल्म भारत में रिलीज होनी थी, लेकिन भारत-पाक के बिगड़ते रिश्तों की वजह से भी दो साल से रिलीज नहीं हो पाई है. 'द लीजेंड ऑफ मौला जट्ट' अब भारत में रिलीज होने के लिए तैयार है.

भारत में कब रिलीज होगी फिल्म?

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो 'द लीजेंड ऑफ मौला जट्ट' पाक सिनेमा (लॉलीवुड) की पहली फिल्म है, जिसने बॉक्स ऑफिस पर 200 करोड़ रुपये की कमाई का आंकड़ा पार किया है. फिल्म का जादू अमेरिका, यूरोप और गल्फ देशों में भी खूब चल रहा था और यह फिल्म इन देशों में सबसे ज्यादा पैसा कमाने वाली पहली पाकिस्तानी फिल्म भी बन गई है. साल 2022 में भारत में इस फिल्म को लेकर सोशल मीडिया पर बहुत क्रेज था, लेकिन फिल्म रिलीज नहीं हो पाई. अब एक सोशल मीडिया पोस्ट के मुताबिक, 'द लीजेंड ऑफ मौला जट्ट' 2 अक्टूबर यानि गांधी जयंती के दिन रिलीज होने जा रही है.

फिल्म की कहानी जानिए?

इस फिल्म को 41 वर्षीय पाक फिल्म डायरेक्टर बिलाल लशरी ने डायरेक्ट किया है. 'द लीजेंड ऑफ मौला जट्ट' की कहानी एक मौला जट्ट और गैंग की लीडर नूरी नट (हमजा अली अब्बासी) की दुश्मनी पर बेस्ड है. मौला जट्ट पंजाब का सबसे खौफनाक और भयंकर योद्धा है और वो नूरी से बदला लेने की फिराक में किसी भी हद तक जाने के लिए तैयार है. ये कहानी उसके परिवार के सम्मान और न्याय की है. फिल्म में इमोशन और ड्रामा भी देखने को मिलेगा.

फिल्म की स्टारकास्ट के बारे में

फिल्म 'द लीजेंड ऑफ मौला जट्ट' में फवाद खान और माहिरा खान (शाहरुख खान की फिल्म रईस की एक्ट्रेस) लीड किरदार में हैं. इसके अलावा हमजा अली अब्बासी, हुमायामा मलिक, मिर्जा गौहर राशिद, फारिस शफी, अली अजमत, नय्यर ऐजाज, शफाकत चीमा, राहिला आगा, जिया खान और सायमा बलोच अहम रोल में दिखे थें. फिल्म के डायरेक्टर, स्क्रीनप्ले राइटर, डीओपी और एडिटर बिलाल लशारी हैं. फिल्म को अली मुर्तजा, बिलाल लशारी और अम्मारा हिकमत ने मिलकर प्रोड्यूस किया है.

डायरेक्टर को मिली खूब तारीफ

दुनियाभर में फिल्म को मिली इतने प्यार से फिल्ममेकर बिलाल लशारी बेहद खुश नजर आए थे. उन्होंने कहा था 'दुनियाभर के दर्शकों और समीक्षकों से फिल्म को मिले इस प्यार का आभारी हूं. हमें बहुत फख्र हो रहा है कि 'द लीजेंड ऑफ मौला जट्ट' ने पाकिस्तान में बनी फिल्म को दुनिया के नक्शे पर लाने में अहम रोल निभाया है'.

किन देशों में रिलीज हो चुकी है फिल्म?

फिल्म 'द लीजेंड ऑफ मौला जट्ट' दुनियाभर के 25 देशों की 500 स्क्रीन पर चली थी. फिल्म ने पहले ही सप्ताह में 50 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई की थी. यूएस, यूके, यूएई और पाकिस्तान में फिल्म ने सबसे ज्यादा कमाई की थी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 'द लीजेंड ऑफ मौला जट्ट' पाकिस्तान की सबसे बड़े बजट (100 करोड़) की फिल्म है.

IMDb पर मिली थी इतनी रेटिंग

फिल्म 'द लीजेंड ऑफ मौला जट्ट' को IMDb पर जबरदस्त रिस्पॉन्स मिला और फिल्म को 10 से 9.4 की रेटिंग मिली है. क्रिटिक्स इस फिल्म जमकर तारीफ की थी.

बॉलीवुड डायरेक्टर ने की तारीफ

'गैंग्स ऑफ वासेपुर' के डायरेक्टर अनुराग कश्यप ने एक ट्वीट किया था. उन्होंने इस ट्वीट में 'द लीजेंड ऑफ द मौला जट्ट' का फर्स्ट लुक शेयर किया था और कैप्शन में लिखा था, 'मौला जट्ट वापस आ गया है'. साथ ही 13 अक्टूबर 2022 में रिलीज हुई थी.

ये भी पढे़ं :

इस पाक शो में गे लवस्टोरी से बढ़ा विवाद, यूट्यूब से हटाया गया फवाद खान-सनम सईद का प्रोग्राम - Fawad Khan and Sanam Saeed


Sunny Deol: 'गदर 2' को एंटी-पाकिस्तानी कहे जाने पर भड़के 'तारा सिंह', बोले- इस फिल्म को...


ABOUT THE AUTHOR

...view details