उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / entertainment

मां काली की शरण में हरिद्वार पहुंचे गायक यो यो हनी सिंह, पूजा करके लिया संतों का आशीर्वाद

रैपर और गायक यो यो हनी सिंह ने हरिद्वार में लिया संतों का आशीर्वाद, मां काली की पूजा की

YO YO HONEY SINGH KALI PUJA
हरिद्वार पहुंचे गायक यो यो हनी सिंह (Photo- ETV Bharat)

By ETV Bharat Entertainment Team

Published : Oct 16, 2024, 11:07 AM IST

हरिद्वार:धर्मनगरी हरिद्वार एक ऐसी धरती है, जहां कोई एक बार चला आये, तो बार बार उसका आने का मन करता है. हरिद्वार में मां गंगा और महादेव, श्री कृष्ण ओर संतों के आशीर्वाद से सभी देवी देवताओं की भक्ति ही महसूस होती है. फिर चाहे वो शख्स कोई भी हो, हरिद्वार में आकर सभी को साधु संतों से मिलकर भगवान का एक अलग ही रंग चढ़ जाता है.

हरिद्वार पहुंचे गायक यो यो हनी सिंह:बॉलीवुड के मशहूर रैपर यो यो हनी सिंह धर्मनगरी हरिद्वार पहुंचे. उन्होंने हरिद्वार के प्राचीन दक्षिण काली मंदिर में निरंजनी अखाड़े के आचार्य महामंडलेश्वर स्वामी कैलाशानंद गिरि से मुलाकात की ओर उनका आशीर्वाद लिया. इस दौरान उनकी कैलाशानंद गिरि के साथ लंबी बातचीत हुई. संत ने यो यो हनी सिंह को आशीर्वाद दिया.

महामंडलेश्वर कैलाशानंद गिरि से आशीर्वाद लेते यो यो हनी सिंह (Video- ETV Bharat)

यो यो हनी सिंह ने किए मां काली के दर्शन:जानकारी देते हुए निरंजनी अखाड़े के आचार्य महामंडलेश्वर स्वामी कैलाशानंद गिरि ने बताया कि बॉलीवुड के मशहूर रैपर मां काली के दर्शन करने के लिए पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने मां काली की पूजा भी की. इसके बाद उन्होंने धर्म पर काफी देर चर्चा भी की. इसी के साथ उन्होंने बताया कि हनी सिंह ने साथ ही नवरात्रि में में विशेष अनुष्ठान एवं पूजा साधना के बारे में विस्तार से जानकारी ली है. कैलाशानंद गिरि ने बताया कि हनी सिंह हमारे धर्म के प्रति विशेष आस्था और विशेष रुचि रखते हैं.

महामंडलेश्वर कैलाशानंद गिरि के सानिध्य में यो यो हनी सिंह (Photo- ETV Bharat)

गायक यो यो हनी सिंह को हरिद्वार से खास लगाव:आपको बता दें कि मशहूर रैपर और प्लेबैक सिंगर यो यो हनी सिंह इससे पहले भी धर्मनगरी हरिद्वार में आ चुके हैं. यहां पर उन्होंने नीलेश्वर महादेव मंदिर पर सावन के अवसर पर अनुष्ठान भी किया था. तब हनी सिंह ने धर्मनगरी के मनभावन नजारों को भी देखा था.

हरिद्वार में गायक यो यो हनी सिंह (Photo- ETV Bharat)

ये हैं यो यो हनी सिंह के सुपर हिट गीत:यो यो हनी सिंह का असली नाम हिरदेश 'हनी' सिंह है. बॉलीवुड में उन्हें यो यो हनी सिंह के नाम से ही प्रसिद्धि मिली है. यो यो हनी सिंह संगीतकार, गायक और अभिनेता हैं. इनके कई अलबम सुपर हिट हो चुके हैं. हनी सिंह के 'लुंगी डांस', 'चार बोतल वोदका', 'धीरे धीरे', 'ब्लू आइज़', 'हाई हील्स ते नच्चे', 'लव डोज़' जैसे गीत सुपर हिट रहे हैं. इन्हें रैप का बादशाह भी कहा जाता है.
ये भी पढ़ें:

ABOUT THE AUTHOR

...view details