दिल्ली

delhi

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Mar 12, 2024, 2:52 PM IST

ETV Bharat / entertainment

अपना पहला ऑस्कर जीतकर कितने खुश हैं 'आयरन मैन' स्टार, फोटो में देखें सबूत

Robert Downey Jr With Oscars :'आयरन मैन' स्टार रॉबर्ट डाउनी जूनियर ने अपने 5 दशक के लंबे फिल्मी करियर में पहला ऑस्कर जीता है. अपने पहले ऑस्कर के साथ रॉबर्ट डाउनी जूनियर ने अपनी पहली तस्वीर शेयर की है. देखें कितने खुश दिख रहे हैं रॉबर्ट डाउनी जूनियर.

Robert Downey Jr
Robert Downey Jr

मुंबई : 96वें ऑस्कर अवार्ड 2024 का बीती 11 मार्च (भारत में) को समापन हुआ. इस बार ऑस्कर में 23 कैटेगरी में अवार्ड बांटे गए, जिसमें सबसे ज्यादा बायोग्राफिकल फिल्म ओपेनहाइमर ने ऑस्कर अपने नाम किए. ओपेनहाइमर ने 13 कैटेगरी में नॉमिनेशन लेने के बाद कुल 7 कैटेगरी में ऑस्कर की ट्रॉफी उठाई. इसमें बेस्ट एक्टर, बेस्ट डायरेक्टर, बेस्ट फिल्म और बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर का ऑस्कर अवार्ड शामिल है.

'आयरन मैन' स्टार रॉबर्ट डाउनी जूनियर

बता दें, 'ओपेनहाइमर' के लिए किलियन मर्फी ने बेस्ट एक्टर, क्रिस्टोफर नोलन ने बेस्ट डायरेक्टर और आयरन मैन स्टार रॉबर्ट डाउनी जूनियर ने बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर का ऑस्कर अवॉर्ड जीता है. बता दें, अपने 50 साल के फिल्मी करियर में रॉबर्ट डाउनी जूनियर ने अपना पहला ऑस्कर जीता है. इस बड़ी खुश की जीत में रॉबर्ट डाउनी अपने फैंस को भी शामिल किया है.

रॉबर्ट डाउनी जूनियर ने ऑस्कर के साथ अपनी पहली तस्वीर इंस्टास्टोरी पर डाली है और इस तस्वीर में उन्हें खुश होते देखा जा सकता है. रॉबर्ट डाउनी जूनियर अपन पहला ऑस्कर जीतकर बेहद खुश और हैप्पी प्लेस में हैं.

बता दें, फिल्म ओपेनहाइमर बीते साल 2023 में रिलीज हुई थी, जिसने वर्ल्डवाइड मोटी कमाई की थी. वहीं, वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस पर फिल्म बार्बी से टक्कर हुई थी. बार्बी बॉक्स ऑफिस पर तो ओपेनहाइमर से जीत गई, लेकिन ऑस्कर में हार गई. बार्बी ऑस्कर में सिर्फ एक ही अवार्ड जीत सकी. बार्बी को बेस्ट सॉन्ग का ऑस्कर अवार्ड मिला है.

ये भी पढ़ें :फेल हुए तो छोड़ी लॉ की पढ़ाई, थिएटर में आजमाई किस्मत, जानिए कौन हैं बेस्ट एक्टर का ऑस्कर जीतने वाले किलियन मर्फी


ABOUT THE AUTHOR

...view details