दिल्ली

delhi

रेणुका स्वामी मर्डर केस: दर्शन समेत 9 आरोपियों का होगा DNA टेस्ट, अन्य सबूत भी जुटा रही पुलिस - Renukaswamy Murder Case

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Jun 19, 2024, 10:15 PM IST

Renukaswamy Murder Case: रेणुका स्वामी मर्डर केस में एक्टर दर्शन और 9 आरोपियों को डीएनए टेस्ट के लिए हॉस्पिटल ले जाया गया है. पुलिस आरोपियों के खिलाफ अन्य सबूत भी जुटा रही है.

Renuka Swamy Murder Case
रेणुका स्वामी मर्डर केस (IANS)

बेंगलुरु:रेणुका स्वामी हत्याकांड मामले में पुलिस तमाम सबूत जुटाने में लगी हुई है. पुलिस ऐसे सबूत इकट्ठा कर रही है जो रेनुकास्वामी हत्याकांड में आरोपियों को सजा दिलाने में अहम भूमिका निभाएंगे. इस मामले में पुलिस एक कदम आगे बढ़कर एक्टर दर्शन समेत 9 आरोपियों का डीएनए टेस्ट करा रही है. इसके लिए आरोपियों को आज शहर के विक्टोरिया अस्पताल ले जाया गया.

दर्शन समेत इन आरोपियों को अस्पताल ले गई पुलिस

दर्शन, दोस्त पवित्रा गौड़ा, पवन, राघवेंद्र, विनय और सभी आरोपियों को पुलिस अस्पताल ले गई. पटनगारे शेड में जहां रेणुकास्वामी की हत्या हुई थी, वहां खून और बालों का एक नमूना पाया गया था, एफएसएल अधिकारियों ने इसे ढूंढ लिया है और इसकी जांच की है. पुलिस ने यह पता लगाने के लिए डीएनए टेस्ट का सहारा लिया है कि घटनास्थल पर खून का नमूना और बाल किसके थे.

अन्य सबूत भी इकट्ठा कर रही है पुलिस

अस्पताल में डॉक्टर आरोपी के खून और बालों के नमूने इकट्ठा करेंगे और फिर हत्या की जगह पर मिले खून और बालों का मिलान किया जाएगा. अगर इस टेस्ट में पुष्टि हो जाती है कि बाल आरोपी के ही हैं तो पुलिस इसे मुख्य सबूत ही मानेगी. तकनीकी और डिजिटल सबूत पर अधिक जोर देने वाली पुलिस सीसीटीवी कैमरा, सीडीआर कॉल और अन्य सबूत भी इकट्ठा कर रही है.

एक और आरोपी गिरफ्तार

रेणुका स्वामी हत्याकांड की जांच कर रही पुलिस ने एक और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी का नाम धनराज है और वह इस मामले का 9वां आरोपी है. एक्टर दर्शन से नजदीकियां बढ़ने के बाद वह उनके घर पर काम करने लगा. धनराज को गिरफ्तार करने पर पुलिस को जांच के दौरान कई जानकारियां मिली हैं.

यह भी पढ़ें:

ABOUT THE AUTHOR

...view details