दिल्ली

delhi

ETV Bharat / entertainment

भारत-चीन युद्ध की वजह से नहीं हो पाई रतन टाटा की शादी, इस एक्ट्रेस से करते थे बेपनाह मोहब्बत

Ratan Tata Love Story: रतन टाटा बॉलीवुड की इस हसीना से शादी करने चाहते थे, लेकिन भारत-चीन की वजह से उनकी शादी नहीं हो सकी.

By ETV Bharat Entertainment Team

Published : 5 hours ago

Ratan Tata Love Story
रतन टाटा की लवस्टोरी (IANS)

हैदरबाद :रतन टाटा अब हमारे बीच नहीं रहे हैं. 86 की उम्र में रतन टाटा ने दुनिया से विदाई ले ली है. रतन टाटा के निधन पर पूरा देश आंसू बहा रहा है. रतन टाटा एक बिजनेसमैन होने से पहले एक महान इंसान थे, जो लोगों के लिए अमर हो चुके हैं. रतन टाटा अपने उसूलों के पक्के थे, जो उनके पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ दोनों में दिखता था. रतन टाटा जिस एक्ट्रेस से शादी करना चाहते थे, उनके घरवाले नहीं माने और उन्होनें ताउम्र फिर किसी लड़की से दिल नहीं लगाया. महज 25 साल की उम्र में रतन टाटा का इस बॉलीवुड हसीना पर दिल आया था. आइए जानते हैं आखिर क्यों नहीं हुई रतन टाटा की शादी.

रतन टाटा ने इस हसीना को किया था डेट

1937 में मुंबई में जन्में रतन टाटा अब भारत के अनमोल रतन बन गए हैं. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो रतन टाटा को भी जवानी के दिनों में प्यार हुआ था. उस समय रतन टाटा का करियर कुछ खास नहीं था और उन्हें कोई इतना जानता भी नहीं था. रतन टाटा इस वक्त अमेरिका में काम कर रहे थे. वहीं, इस दौरान रतन टाटा का दिल बॉलीवुड की खूबसूरत हसीना और फिल्म डायरेक्टर सिमी ग्रेवाल पर आ अटका था. रतन और सिमी ने लंबे समय तक एक-दूजे को डेट भी किया था.

इंडो-चाइना वॉर के दौरान होनी थी शादी

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो साल 1962 में रतन टाटा और सिमी ग्रेवाल शादी करना चाहते थे. सिमी अपने घर गईं और घरवालों को रतन टाटा के बारे में बताया था, लेकिन सिमी के घरवाले इस शादी के लिए राजी नहीं हुए है. इसके कुछ समय बाद ही रतन और सिमी अलग हो गए और दोनों के बीच बस दोस्ती का ही रिश्ता रह गया था. कहा जाता है कि इंडो-चाइना वॉर की वजह से भी यह शादी नहीं हो पाई.

ये भी पढे़ं :

नेशनल आइकन रतन टाटा का निधन: सलमान खान से रणवीर सिंह तक, इन फिल्मी हस्तियों ने जताया शोक

रतन टाटा के निधन से टूटीं एक्स लवर सिमी ग्रेवाल, बोलीं- आपका जाना सहन करना मुश्किल है

'एक सच्चे मेगा आइकन', रतन टाटा के निधन पर चिरंजीवी, कमल हासन, राजामौली हुए भावुक, Jr NTR समेत इन सेलेब्स ने जताया शोक

ABOUT THE AUTHOR

...view details