दिल्ली

delhi

JUST Rs 99: 'स्त्री 2' समेत इन फिल्मों को देखने का बड़ा मौका, नेशनल सिनेमा डे पर आ रहीं ये बड़ी फिल्में - National Cinema Day

By ETV Bharat Entertainment Team

Published : Sep 18, 2024, 1:27 PM IST

National Cinema Day : मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया ने नेशनल सिनेमा डे की तारीख का एलान किया है. बता दें कि नेशनल सिनेमा डे पर मूवी टिकट की कीमत कम कर दी गई है.

National Cinema Day
नेशनल सिनेमा डे (Canva)

नई दिल्ली: मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया (एमएआई) ने बुधवार 18 सितंबर को एक अनाउंसमेंट किया है. एमएआई ने कहा कि इस साल नेशनल सिनेमा डे 20 सितंबर को मनाया जाएगा. नेशनल मल्टीप्लेक्स ट्रेड बॉडी ने एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि सिनेमा प्रेमियों से देश भर के सिनेमाघरों में केवल 99 रुपये चार्ज लिया जाएगा.

नेशनल सिनेमा डे पर ऑफर
नेशनल सिनेमा डे पर देश भर के सिनेमाघरों में मूवी टिकट की कीमत मात्र 99 रुपये होगी. पीवीआर आईनॉक्स, सिनेपोलिस, मिराज, मूवी टाइम और डिलाइट समेत अन्य सिनेमा हॉल ने इस आयोजन के लिए 4,000 से अधिक स्क्रीनों पर फिल्में दिखाने के लिए एक साथ आए हैं. लिस्ट में ब्लॉकबस्टर, सीक्वल और टाइमलेस क्लासिक जैसी फिल्में शामिल हैं.

इसमें नई रिलीज 'युध्रा', 'नवरा मजा नवसाचा 2', 'कहां शुरू कहां खत्म', 'सुच्चा सूरमा', 'ट्रांसफॉर्मर्स वन' और 'नेवर लेट गो' के साथ-साथ पिछले हफ्ते की पेशकश 'द बकिंघम मर्डर्स' और 'अरदास सरबत दे भले दी' शामिल हैं. 15 अगस्त को रिलीज होने के बाद से बॉक्स ऑफिस पर शानदार प्रदर्शन कर रही 'स्त्री 2' भी स्क्रीनिंग के लिए तैयार है. 'तुम्बाड' (2018) और 'वीर जारा' (2004) 13 सितंबर को फिर से रिलीज हुई है.

इस विशेष अवसर पर सभी एज ग्रुप के लोगों को सिनेमाई आनंद देने के लिए ये सब एक साथ एक दिन के लिए आ रहे है. बता दें, इस साल कई ऐसी फिल्म रिलीज हुई है, जो बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई की है और अपनी शानदार सफलता का जश्न मनाई है.

मूवी टिकट के लिए ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों की सुविधा दी गई है. दर्शक और फैंस मल्टीप्लेक्स की संचालित वेबसाइटों या बुकमायशो और पेटीएम जैसी सेवाओं के माध्यम से ऑनलाइन टिकट खरीद सकते हैं. टिकट और खाने के सौदों के बारे में अधिक जानकारी थिएटरों, उनकी वेबसाइटों और उनके सोशल मीडिया अकाउंट पर उपलब्ध है.

एसोसिएशन का स्टेटमेंट
एसोसिएशन ने एक स्टेंटमेंट में कहा गया है, 'यह उन सभी फिल्म प्रेमियों के प्रति हार्दिक आभार व्यक्त करती है, जिन्होंने इस सफलता में योगदान दिया है. उन लोगों के लिए ओपन इनविटेशन है, जो अभी तक अपने स्थानीय सिनेमा में वापस नहीं गए हैं'. उन्होंने कहा कि यह नेशनल सिनेमा डे का तीसरा एडिशन होगा, जिसके पिछले दो एडिशन में रिकॉर्ड 6 मिलियन से अधिक एडिमिशन हुए थे.

यह भी पढ़ें:

ABOUT THE AUTHOR

...view details