दिल्ली

delhi

ETV Bharat / entertainment

Cannes 2024: 'मंथन' की स्क्रीनिंग पर पत्नी संग नजर आए नसीरुद्दीन शाह, प्रतीक बब्बर भी दिखे साथ - Manthan At Cannes 2024

Manthan At Cannes 2024: दिग्गज एक्टर नसीरुद्दीन शाह की 'मंथन' की स्क्रीनिंग कान्स फिल्म फेस्टिवल में हुई. जिसमें वे अपनी पत्नी रत्ना पाठक और प्रतीक बब्बर के साथ पहुंचे.

By ETV Bharat Hindi Team

Published : May 18, 2024, 1:48 PM IST

Updated : May 18, 2024, 2:50 PM IST

Manthan
मंथन (Instagram)

मुंबई:श्याम बेनेगल की 'मंथन' की स्क्रीनिंग 77वें कान्स फिल्म फेस्टिवल में की गई. 1976 की भारतीय क्लासिक में नसीरुद्दीन शाह, गिरीश कर्नाड, स्मिता पाटिल और अमरीश पुरी ने खास रोल प्ले किया. स्क्रीनिंग की तस्वीरें सोशल मीडिया पर सामने आई हैं, जिसमें नसीरुद्दीन शाह और उनकी पत्नी-एक्ट्रेस रत्ना पाठक शाह, स्मिता पाटिल के बेटे-एक्टर प्रतीक बब्बर और वर्गीस कुरियन की बेटी निर्मला कुरियन शामिल हैं.

मंथन (Instagram)

प्रतीक ने शेयर किया वीडियो

फिल्म की स्क्रीनिंग के बाद दर्शकों ने फिल्म की सराहना करते हुए पूरी कास्ट के लिए खड़े होकर तालियां बजाईं. प्रतीक ने इस जबरदस्त मोमेंट का वीडियो अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर शेयर किया है. स्क्रीनिंग से पहले प्रतीक बब्बर ने अपनी दिवंगत मां और सिनेमा की दिग्गज एक्ट्रेस स्मिता पाटिल के लिए एक नोट पोस्ट किया. जिसके साथ उन्होंने कैप्शन लिखा, 'उनके जाने के 37 साल बाद भी यह विरासत जारी है. उनकी मृत्यु के 37 साल बाद 2024 'कान्स फिल्म फेस्टिवल' में उनकी मंथन दिखाई जा रही है. ये मेरे जीवन के सबसे बेहतरीन पलों में से एक होगा'.

वर्गीयस कुरीयन की श्वेत क्रांति से इंस्पायर है फिल्म

'मंथन' डॉ. वर्गीस कुरियन की श्वेत क्रांति से इंस्पायर है. फिल्म को क्राउडफंडिंग के माध्यम से प्रोड्यूस किया गया था, जिसमें 5 लाख किसानों ने 2-2 रूपये का योगदान दिया था. नसीरुद्दीन शाह, स्मिता पाटिल के अलावा इसमें कुलभूषण खरबंदा, अनंत नाग और सुरेश बेदी फिल्म के कलाकारों में शामिल थे.

यह भी पढ़ें:

Last Updated : May 18, 2024, 2:50 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details