दिल्ली

delhi

रिलीज से एक दिन पहले अजय देवगन की 'मैदान' को बड़ा झटका, कोर्ट ने इस वजह से लगाई रोक - Maidaan

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Apr 10, 2024, 10:46 AM IST

Updated : Apr 10, 2024, 11:15 AM IST

Maidaan Vs Mysore Court : मैसूर कोर्ट ने अजय देवगन की फिल्म मैदान पर उसकी रिलीज से पहले ही रोक लगा दी है, जानिए क्यों.

Mysore Court
Mysore Court

हैदराबाद :अजय देवगन स्टारर स्पोर्ट्स बायोग्राफिकल फिल्म 'मैदान' अपनी रिलीज से पहले कानूनी पचड़े में फंस गई है. फिल्म कल यानि 11 अप्रैल को ईद के मौके पर रिलीज होने जा रही है और इससे पहले 'मैदान' के मेकर्स को बड़ा झटका लगा है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, 'मैदान' पर कहानी चुराने के आरोप में मैसूर कोर्ट ने फिल्म की रिलीज पर रोक लगाने का आदेश दिया है. मैसूर कोर्ट का फैसला ऐसे वक्त में आया है, जब फिल्म कल 11 अप्रैल को रिलीज होने के लिए बॉक्स ऑफिस की दहलीज पर खड़ी है. एक याचिकाकर्ता की शिकायत पर मैसूर कोर्ट ने फिल्म की रिलीज पर रोक लगा दी है.

मैसूर कोर्ट ने लगाई रोक

याचिकाकर्ता अनिल कुमार ने दावा किया है उन्होंने साल 2018 में इस फिल्म की कहानी लिंकडिन पर शेयर की थी और 2019 में अपने नाम रिजस्ट्रेशन भी करवाई थी, हालांकि कोर्ट का फैसला भी याचिकाकर्ता के पक्ष में ही आया है. अमित शर्मा के निर्देशन में बनी फिल्म 'मैदान' के मेकर्स अब हरकत में आ गये हैं और वे फिल्म पर लगी रोक को हटाने के लिए बेचैन हैं.

वहीं, याचिकाकर्ता अनिल दावा कर रहे हैं कि इस कहानी पर उन्होंने सुकादास सूर्यवंशी से भी चर्चा की थी. इस चर्चा के बाद साल 2019 में उन्होंने इस कहानी का पंजीकरण भी कराया था. अनिल ने अपनी शिकायत में कहा है, मेरी कहानी को चुरा लिया है और उसका नाम मैदान रख दिया है'.

क्या है मैदान की कहानी ?

बता दें, फिल्म 1952-62 के बैकड्रॉप पर है, जिसमें टीम इंडिया के पूर्व फुटबॉल कोच सैय्यद अब्दुल रहीम के संघर्ष और समर्पण को दिखाया जाएगा. अजय देवगन इस रोल को करने जा रहे हैं.

'बड़े मियां छोटे मियां' का रास्ता साफ?

इधर, 'मैदान' के साथ 11 अप्रैल को अक्षय कुमार और टाइगर श्रॉफ स्टारर फिल्म 'बड़े मियां छोटे मियां' भी रिलीज होने जा रही है. ऐसे में 'बड़े मियां छोटे मियां' के लिए बॉक्स ऑफिस पर मोटी कमाई करने के लिए मैदान साफ नजर आ रहा है. अब देखना है कि 'मैदान' के मेकर्स फिल्म पर लगे बैन को आज की डेट में कैसे हटवाते हैं.

ये भी पढ़ें : 'मैदान' बनाम 'बडे़ मियां छोटे मियां', ओपनिंग डे पर कौन मारेगा बॉक्स ऑफिस पर मैदान, यहां जानें - Maidaan Vs BMCM Box Office


Last Updated : Apr 10, 2024, 11:15 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details