दिल्ली

delhi

'इमरजेंसी' की रिलीज पर मंडराया संकट, कंगना रनौत को लीगल नोटिस, फिल्म पर बैन की उठी मांग - Kangana Ranaut

By ETV Bharat Entertainment Team

Published : Aug 28, 2024, 12:51 PM IST

Updated : Aug 28, 2024, 1:06 PM IST

SGPC demands ban on film Emergency: कंगना रनौत की अपकमिंग फिल्म 'इमरजेंसी' की रिलीज पर संकट मंडरा रहा है. कंगना रनौत को लीगल नोटिस भेजा गया है और फिल्म पर बैन की मांग की गई है.

Kangana Ranaut
कंगना रनौत (Movie Poster)

हैदराबाद :कंगना रनौत की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. कंगना रनौत को उनकी अपकमिंग पॉलिटिकल ड्रामा फिल्म 'इमरजेंसी' को लेकर उन्हें नोटिस जारी हुआ है. शिरोमणि गुरुद्वारा प्रंबंधक कमेटी (SGPC)ने फिल्म की प्रोड्यूसर को एक कानूनी नोटिस भेजा है. एसजीपीसी ने फिल्म इमरजेंसी के ट्रेलर को हटाने की मांग की है. बता दें, फिल्म इमरजेंसी का ट्रेलर बीती 14 अगस्त को रिलीज हुआ था.

एसजीपीसी के सचिव प्रताप सिंह ने फिल्म पर आपत्ति जताई है और सूचना व प्रसारण मंत्री के साथ-साथ सेंसर बोर्ड को फिल्म पर बैन लगाने के लिए कई शिकायत पत्र भेजे हैं. सचिव ने कंगना रनौत पर सिखों की भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप लगाया है. उन्होंने दावा किया है कि फिल्म इमरजेंसी के ट्रेलर में कई एंटी-सिख सीन की भरमार है, जो उनकी छवि को बिगाड़ रहे हैं.

बीते हफ्ते सीडीपीसी और अकाल तख्त ने फिल्म इमरजेंसी पर तुरंत प्रभाव से बैन लगाने की मांग की थी. सीडीपीसी और अकाल तख्त ने भी ट्रेलर में सिखों को हत्यारे दिखाए जाने पर आपत्ति जताई थी. एसजीपीसी के अध्यक्ष हरजिंदर सिंह धामी ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी और कंगना रनौत के खिलाफ एक एफआईआर की मांग की थी. इस दौरान उन्होंने कहा कि कई फिल्मों में सिख समुदाय की भावनाओं को ठेस पहुंचाने का काम किया है, वहीं, उन्होंने इमरजेंसी पर बैन की मांग की है. उन्होंने सेंसर बोर्ड को घेरते हुए इसे पक्षपाती करार दिया और साथ ही बोर्ड में सिख समुदाय के लोगों को शामिल करने की बात कही.

वहीं, दूसरी ओर अकाल तख्त के अध्यक्ष ज्ञानी रघबीर सिंह ने दावा किया कि फिल्म इमरजेंसी में जानबूझकर सिख समुदाय को गलत पेश किया गया है, जो कि एक षडयंत्र लगता है, फिल्म पूरे समुदाय को अवेहलना कर रही है, कंगना यह सब जानबूझकर कर रही हैं. उन्होंने आगे कहा, हम 1984 में हुए सिख समुदाय के साथ हुए अत्याचार को कभी नहीं भूल सकते, और अब कंगना रनौत की फिल्म जरनल सिंह खालसा भिंडरवाले के चरित्र को तार-तार कर रही हैं. बता दें, जरनल सिंह खालसा भिंडरवाले को सिख समुदाय ने शहीद घोषित किया हुआ है.

बता दें, साल 2021 में कंगना रनौत ने फिल्म इमरजेंसी का एलान किया था. एक्ट्रेस ने कहा था कि यह सिर्फ एक पॉलिटिकल ड्रामा फिल्म है, ना कि श्रीमति इंदिरा गांधी की बायोपिक. इमरजेंसी में कंगना रनौत देश की पहली महिला प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी का रोल प्ले करने जा रही हैं. कंगन रनौत के अलावा फिल्म में अनुमप खेर जयप्रकाश नारायण, श्रेयस तलपड़े अटल बिहारी वाजपेयी, और दिवंगत एक्टर सतीश कौशिक पूर्व उप-प्रधानमंत्री बाबू जगजीवन राम के रोल में दिखेंगे. फिल्म इमरजेंसी 6 सितंबर को रिलीज होने जा रही है.

Last Updated : Aug 28, 2024, 1:06 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details