दिल्ली

delhi

विदेश में भी प्रियंका चोपड़ा का जलवा, 5 सालों में 'देसी गर्ल' ने की इतनी हॉलीवुड फिल्में, ये हैं अपकमिंग प्रोजेक्ट्स - Happy Birthday Priyanka Chopra

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Jul 18, 2024, 12:12 PM IST

Happy Birthday Priyanka Chopra: प्रियंका चोपड़ा आज, 18 जुलाई को 42 साल की हो गई है. इन 42 सालों में एक्ट्रेस ने अपने करियर के 5 साल हॉलीवुड को दिए हैं. 5 साल में एक्ट्रेस ने हॉलीवुड फिल्में की है, जिसमें उनके किरदार को फैंस और दर्शकों ने काफी पसंद किया. आइए 'देसी गर्ल' के बर्थडे पर उनकी हॉलीवुड फिल्मों पर एक नजर डालते हैं...

Priyanka Chopra
प्रियंका चोपड़ा (ANI-CANVA)

मुंबई: प्रियंका चोपड़ा 18 जुलाई को अपना 42वां जन्मदिन मना रही हैं. 18 साल की उम्र में साल 2000 में मिस वर्ल्ड का खिताब जीता था. इस अचीवमेंट के बाद ही उन्हें फिल्मों के ऑफर आने शुरू हो गए. उन्होंने तमिल फिल्म 'थमिजान' से फिल्म इंडस्ट्री में डेब्यू किया. फिर उन्होंने साल 2003 में फिल्म ‘द हीरो: लव स्टोरी ऑफ ए स्पाई’ से बॉलीवुड में एंट्री की. इस फिल्म में उनके साथ सनी देओल और प्रीति जिंटा नजर आए थे. हालांकि ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप साबित हुई. लेकिन इस फिल्म के बाद उन्होंने कई ऐसी फिल्में दी जो हिट नहीं बल्कि सुपरहिट रहीं.

प्रियंका ने बॉलीवुड डेब्यू के 3 साल के अंदर कई सुपरहिट फिल्में दी. इसमें 'अंदाज', 'मुझसे शादी करोगी', 'ऐतराज', 'डॉन' और 'कृष' जैसी फिल्मों के नाम शामिल हैं. उन्होंने सलमान खान, शाहरुख खान, अक्षय कुमार समेत कई सुपरस्टार्स के साथ काम किया है. 2015 तक प्रियंका ने लगातार बॉलीवुड फिल्में कीं. उसके बाद उन्होंने बॉलीवुड फिल्मों में ज्यादा ध्यान नहीं दिया. हालांकि वह आज भी बॉलीवुड में सबसे ज्यादा फीस लेने वाली एक्ट्रेस में से एक हैं. वह अब 'देसी गर्ल' नहीं, बल्कि ग्लोबल स्टार हैं. बॉलीवुड में पैर जमाने के बाद वह हॉलीवुड में अपना करियर बना रही हैं. हॉलीवुड में काम किए उन्हें 5 साल हो गए हैं

साल 2015 में प्रियंका ने अमेरिकी टीवी शो 'क्वांटिको' से हॉलीवुड में डेब्यू किया था. इस शो में उन्होंने एफबीआई एजेंट एलेक्स पैरिश की भूमिका निभाई थी. 'क्वांटिको' ने प्रियंका को हॉलीवुड में पैर जमाने का मौका दिया. इस शो के बाद उन्हें दूसरी हॉलीवुड फिल्में भी ऑफर हुईं. उन्होंने 'बेवॉच' में ड्वेन जॉनसन (द रॉक) और जैक एफ्रॉन के साथ स्क्रीन स्पेस शेयर किया. इसमें वह विलेन के किरदार में नजर आई थीं.

'इजन्ट इट रोमांटिक' (2019)
प्रियंका ने फिल्म 'इजन्ट इट रोमांटिक' (2019) में इसाबेल की भूमिका निभाई थी. यह एक सपोर्टिंग रोल था. इस फिल्म को डायरेक्ट टोड स्ट्रॉस-शूलसन ने किया था.

'द मैट्रिक्स रिसरेक्शंस'
इसके बाद प्रियंका ने 2021 में 'द मैट्रिक्स रिसरेक्शंस' नजर आई थी. इसमें सती की भूमिका निभाई. यह फिल्म 22 दिसंबर 2021 को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी.

'ए किड लाइक जेक' (2018)
प्रियंका 'ए किड लाइक जेक' (2018) में भी एक छोटे से रोल में नजर आई थीं. इस फिल्म में ब्रिटिश अमेरिकन एक्टर आसिफ मांडवी ने प्रियंका के पति का रोल प्ले किया था.

प्रियंका चोपड़ा की अन्य हॉलीवुड फिल्में
प्रियंका चोपड़ा अब तक कई हॉलीवुड फिल्मों में काम कर चुकी हैं. उन्होंने पिछले 5 सालों में 6 फिल्में की हैं. इनमें 2020 में रिलीज हुई शॉर्ट फिल्म 'वी आर ओनली फैमिली', 'वी कैन बी हीरोज' और 'हैप्पीनेस कंटीन्यूज', 'लव अगेन' शामिल हैं. इसके अलावा वे साल 2023 में हॉलीवुड वेब सीरीज 'सिटाडेल' में भी नजर आई थीं, जो काफी चर्चा में रही थी.

अपकमिंग फिल्में
इसके अलावा वे एक और हॉलीवुड फिल्म 'द ब्लफ' की शूटिंग में व्यस्त हैं. इसका निर्देशन फ्रैंक ई फ्लावर्स कर रहे हैं. इस फिल्म में प्रियंका हॉलीवुड एक्टर कार्ल अर्बन के साथ स्क्रीन शेयर करती नजर आएंगी. इससे पहले उन्होंने 'हेड्स ऑफ स्टेट' की शूटिंग पूरी की थीं.

यह भी पढ़ें:

PICS: 'हाउ लकी एम आई', निक जोनस ने रोमांटिक अंदाज में अपनी लेडी लव प्रियंका को किया बर्थडे विश, मां ने भी बेटी पर लुटाया प्यार - Nick Jonas wishes Priyanka Birthday

ABOUT THE AUTHOR

...view details