दिल्ली

delhi

'आशिक बनाया आपने' से 'झलक दिखला जा' तक, हिमेश रेशमिया के टॉप 10 सॉन्ग याद दिला देंगे गुजरा जमाना - Happy Birthday Himesh Reshammiya

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Jul 23, 2024, 11:15 AM IST

Himesh Reshammiya Top 10 Songs : हिमेश रेशमिया आज 51 साल के हो गए हैं और इस मौके पर हम आपके लिए लाए हैं, म्यूजिक डायरेक्टर, सिंगर और एक्टर के ये टॉप 10 सॉन्ग जो आज भी उनके फैंस के दिलों में जिंदा हैं.

Happy Birthday Himesh Reshammiya
हिमेश रेशमिया जन्मदिन (ANI)

हैदराबाद :हिमेश रेशमिया का नाम नहीं सुना तो कुछ नहीं सुना...ओ हुजूर. तेरा-तेरा-तेरा सुरूर.... इस सिंगिंग टोन से हिमेश रेशमिया आज भी फेमस हैं. म्यूजिक डायरेक्टर हिमेश एक म्यूजिक डायरेक्टर होने के साथ बेहतरीन सिंगर और एक्टर भी हैं. हिमेश बतौर एक्टर कई फिल्में भी कर चुके हैं,जिनमें से एक फिल्म 'बडास रवि कुमार' इस दशहरा पर रिलीज होने जा रही है. दरअसल, आज हिमेश 51 साल के हो गए हैं. म्यूजिक डायरेक्टर के बर्थडे पर हम आपके लिए लाए हैं उनके टॉप 10 सॉन्ग, जिन्हें सुनने के बाद आपको अपना जमाना याद आ जाएगा.

आशिक बयाना आपने

फिल्म आशिक बयाना आपने का टाइटल सॉन्ग 'आशिक बनाया आपने' आज भी हिमेश के फैंस के दिलों में जिंदा है. इस गाने में इमरान हाशमी और तनुश्री दत्ता के बीच काफी इंटिमेट सीन देखे गए. इस गाने को हिमेश ने श्रेया घोषाल के साथ गाया था.

झलक दिखला जा

हिमेश और इमरान हाशमी की जोड़ी ने साल 2005 से 2007 तक खूब धूम मचाई थी. इस जोड़ी ने कई फिल्मों में कई गाने दिए. वहीं, फिल्म 'अकसर' के सॉन्ग 'झलक दिखला जा' ने तो म्यूजिक की दुनिया में तबाही मचा दी थी.

आप की कशिश

साल 2005 में आई फिल्म 'आशिक बनाया आपने' के सभी गाने आज भी हिट हैं. इसमें से एक 'आप की कशिश' भी है, जिसे हिमेश ने कृष्णा और अहिर संग गाया था.

तेरा सुरूर

हिमेश रेशमिया ने एलबम 'तेरा सुरूर' बनाई और फिर इस नाम से साल 2007 में फिल्म भी बनाई, जिसमें हंसिका मोटवानी ने बतौर लीड एक्ट्रेस काम किया था. फिल्म में हंसिका को बतौर एक्ट्रेस देख लोग चौंक उठे थे, क्योंकि साल 2003 में हंसिका को ऋतिक रोशन और प्रीति जिंटा स्टारर सुपरहिट फिल्म कोई मिल गया में एक बच्ची के रोल में थी. वहीं, बात करें सॉन्ग तेरा सुरूर सिंगर के हिट सॉन्ग की लिस्ट में आज भी टॉप पर है.

नाम हे तेरा

हिमेश का एक और एल्बम सॉन्ग 'नाम है तेरा-तेरा' में आप दीपिका पादुकोण को देख सकते हैं. जब तक दीपिका ने बॉलीवुड में कदम भी नहीं रखा था और यहां से दीपिका पादुकोण पर अटेंशन बढ़ा और साल 2007 में वह शाहरुख खान के साथ फिल्म ओम शांति ओम में नजर आई. वहीं, दीपिका और हिमेश की जोड़ी का यह गाना आज भी हिट है, जिसे खुद हिमेश ने अपनी आवाज में गाया था.

चलाओं ना नैनों बाण रे

अजय देवगन और अभिषेक बच्चन स्टारर कॉमेडी फिल्म 'बोल बच्चन' का सॉन्ग चलाओं ना नैनों बाण रे आज अपने फनी लिरिक्स से मशहूर है. इस गाने में अजय और आसिन की जोड़ी ने खूब धमाल मचाया था.

हुक्का बार

हिमेश ने अक्षय कुमार की फिल्म 'खिलाड़ी 786' के लिए पार्टी सॉन्ग 'हुक्का बार' गाया था, जो आज भी शादी-पार्टियों में बजता है. हुक्का बार सॉन्ग आज भी पार्टी सॉन्ग की हिट लिस्ट में शामिल है.

तुझे भूल जाना

बता दें, सिंगिंग करियर की शुरुआत में हिमेश ने सबसे ज्यादा सैड सॉन्ग गाए थे, जो सभी के सभी हिट हुए. इसमें से एक है 'तुझे भूल जाना-जाना मुमकिन नहीं...' भी शामिल है. इस गाने की पिक्चराइजेशन भी आंखें नम करने का काम करती हैं.

बेबी तुझे पाप लगेगा

हिमेश आज भी अपने गानों से अपने दर्शकों का भरपूर मनोरंजन कर रहे हैं. हिमेश ने बीते साल रिलीज हुई विक्की कौशल और सारा अली खान स्टारर ड्रामा फिल्म जरा हटके जरा बचके के लिए सॉन्ग बेबी तुझे पाप लगेगा गाया है, जो नौजवानों के बीच काफी पॉपुलर हैं.

मैं जहां रहूं

अक्षय कुमार और कैटरीना कैफ स्टारर फिल्म नमस्ते लंदन (2007) के लिए हिमेश ने सैड सॉन्ग 'मैं जहां रहूं' को राहत फतेह अली संग गाया था, जो काफी हिट रहा है. इस फिल्म में हिमेश का ही म्यूजिक था. इस फिल्म के गाने आज भी हिट हैं.

ये भी पढे़ं :

Badass Ravi Kumar Teaser: हिमेश रेशमिया ने किया एक्शन फिल्म का एलान, यूजर्स बोले- अब ये क्या है


Badass Ravi Kumar की रिलीज डेट का एलान, फिल्म में हिमेश रेशमिया के सामने विलेन बनकर खड़े होंगे प्रभु देवा


ABOUT THE AUTHOR

...view details