दिल्ली

delhi

ETV Bharat / entertainment

नहीं रहे 'चिट्ठी आई है' के सिंगर और वेटरन गजल गायक पंकज उधास, लंबी बीमारी से 73 की उम्र में निधन

Pankaj Udhas passes away at age 73 : वेटरन गजल गायक पंकज उदास का 73 साल की उम्र में निधन हो गया है. सिंगर के निधन की खबर उनके परिजनों ने दी है.

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Feb 26, 2024, 4:19 PM IST

Updated : Feb 26, 2024, 4:40 PM IST

वेटरन गजल गायक पंकज उदास
वेटरन गजल गायक पंकज उदास

मुंबई :वेटरन गजल गायक पंकज उधास का 73 साल की उम्र में निधन लंबी बीमारी के चलते निधन हो गया है. पकंज उधास का आज 26 फरवरी को बीमारी के चलते निधन हो गया है. दिग्गज गायक के परिवार ने इस दुखद खबर की जानकारी दी है. पंकज उधास के निधन की खबर उनकी बेटी नायाब उधास ने सोशल मीडिया पर आकर दी है. वहीं, सोशल मीडिया पर पंकज उधास के निधन की खबर तेजी से फैल रही है और उनके फैंस के बीच शोक की लहर दौड़ चुकी है. अब सोशल मीडिया पर उनके फैंस उन्हें नम आंखों से श्रद्धांजलि दे रहे हैं.

गजल गायक की बेटी ने दी खबर

पंकज उधास की बेटी नायाब उधास ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट इंस्टाग्राम पर अपने पिता के निधन की खबर दे लिखा है, भारी मन से आपको बताते हुए दुख हो रहा है कि पद्मश्री पकंज उधास का आज 26 फरवरी को लंबी बीमारी के चलते निधन हो गया है'. नायाब उधास के पोस्ट पर गजल गायक के फैंस शोक व्यक्त कर उन्हें नम आंखों से श्रद्धाजंलि दे रहे हैं.

पंकज उधास के बारे में

बता दें, पंकज उधास का जन्म गुजरात के जेतपुर में 17 मई 1951 को हुआ था. पंकज के पास वॉकल, हार्मोनियम, गिटार, पियानो, वायलिन और तबला बजाने का शानदार हुनर था. संगीत के क्षेत्र में वह साल 1980 से एक्टिव थे. उन्होंने ईएमआई और टी-सीरीज जैसे म्यूजिक लेबल के साथ सबसे ज्यादा काम किया है.

साल 2006 में पंकज उधास को गजल गायकी के क्षेत्र में उनके शानदार योगदान के लिए पद्मश्री अवार्ड से नवाजा गया था. साल 2006 में उन्होंने अपनी गजल गायकी के 25 साल पूरे किए थे.

पंकज उधास की एल्बम

पंकज की शुरुआती करियर की गजले आहट 1980, नशा 1980, मुकररर 1981, महफिल 1983 हैं. इसके बाद वह कई फिल्मों के लिए भी गाने गा चुके हैं, जिसमें संजय दत्त स्टारर सुपरहिट फिल्म नाम का सॉन्ग 'चिट्ठी आई है' आज भी पॉपुलर है.

ये भी पढ़ें : Vidya Balan : अवॉर्ड शो में विद्या बालन ने पहनी पार्श्व गायिका लता की गिफ्ट की हुई साड़ी, बोलीं- मैं हमेशा चाहती थी कि...


Last Updated : Feb 26, 2024, 4:40 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details