दिल्ली

delhi

Indian 2: कमल हासन की बढ़ी मुसीबतें, फिल्म रिलीज होने से पहले कोर्ट ने एक्टर-निर्देशक को भेजा नोटिस - Notice Against Indian 2

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Jun 29, 2024, 7:24 PM IST

Notice Against Indian 2 Release: वर्मा कलाई शिक्षक राजेंद्रन ने मदुरै जिला कानून अदालत में एक मामला दायर किया है जिसमें दावा किया गया है कि निर्देशक शंकर और एक्टर कमल हासन ने उन्हीं वर्मा मुद्राओं का यूज किया है जो उन्होंने फिल्म 'इंडियन' में सिखाई थीं.

Indian 2
इंडियन 2 (ETV Bharat)

चैन्नई: शंकर के निर्देशन में कमल हासन स्टारर 'इंडियन 2' अभी रिलीज भी नहीं हुई और इस पर मुसीबतों के बादल मंडरा रहे हैं. यह फिल्म 12 जुलाई को दुनिया भर में रिलीज होने वाली है. फिल्म की टीम इस वक्त फिल्म के प्रमोशन में जुटी हुई है. इस बीच मदुरै के वर्माकलाई आसन (वर्मा गुरु) राजेंद्रन ने मदुरै डिस्ट्रिक्ट लॉ कोर्ट में याचिका दायर कर फिल्म की रिलीज पर रोक लगाने की मांग की है.

कोर्ट में याचिका दर्ज

दायरक याचिका में लिखा गया, 'मैंने एक्टर कमल हासन को 1996 में रिलीज हुई 1 फिल्म के सेट पर कुछ वर्मा मुद्राएं सिखाईं. ये मेरी पुस्तक में मुद्राएं हैं, मैंने निर्देशक शंकर और राइटर सुजाता को वर्मा कला की वैज्ञानिक तकनीकों के बारे में बताया. साथ ही, फिल्म में वर्मा कला से जुड़ी युद्ध तकनीकें सिखाई गईं. यहीं से मेरा नाम भारतीय सिनेमा में फेमस हो गया.

फिल्म की रिलीज पर लगेगी रोक!

फिल्म 'इंडियन 2' जल्द ही रिलीज होने वाली है. इस फिल्म के लिए रिलीज किए गए प्रोमो में वर्मा मुद्रा का इस्तेमाल किया गया था, जिसमें मैंने कमल हासन को ट्रेन किया था. लेकिन फिल्म के टाइटल कार्ड में मेरा नाम नहीं था. चूंकि मैंने फिल्म इंडियन के लिए जिन वर्मा मुद्राओं का प्रशिक्षण दिया था, उनका यूज फिल्म इंडियन-2 में भी किया गया है, इसलिए मेरा नाम इस फिल्म में भी आना चाहिए था. इसलिए, इस फिल्म की रिलीज पर रोक लगाई जानी चाहिए.

कोर्ट पहुंचा मामला

मामला मदुरै जिला विधि न्यायाधीश सेल्वा माहेश्वरी के समक्ष सुनवाई के लिए आया. जज ने याचिका पर सुनवाई की और इंडियन 2 के मेकर्स सुभाषकरण, निर्देशक शंकर और एक्टर कमल हासन को नोटिस भेजने का आदेश दिया और सुनवाई 9 जुलाई तक के लिए स्थगित कर दी.

यह भी पढ़ें:

ABOUT THE AUTHOR

...view details