दिल्ली

delhi

ETV Bharat / entertainment

Cannes 2024: पायल कपाड़िया-मैसम अली के बाद, फेस्टिवल में पहुंची FTII के चार स्टूडेंट्स की शॉर्ट फिल्म - Cannes 2024

Cannes 2024: एफटीआईआई के पूर्व स्टूडेंट्स पायल कपाड़िया और मैसम अली कान्स 2024 में धूम मचाने के लिए पूरी तरह तैयार हैं. उनके बाद अब प्रतिष्ठित फिल्म इंस्टिट्यूट के चार स्टूडेंट्स भी अपने छोटे सेट के साथ फिल्म महोत्सव में चमकने के लिए तैयार हैं. इन चार स्टूडेंट्स द्वारा तैयार की गई सनफ्लॉवर वेयर द फर्स्ट वन्स ने 77वें कान्स फिल्म फेस्टिवल के ला सिनेफ कॉम्पिटिटिव सेक्शन में जगह बनाई है.

Cannes 2024
कांस 2024

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Apr 24, 2024, 7:29 PM IST

मुंबई:हैदराबाद: इस साल, कान्स फिल्म फेस्टिवल में, हम भारतीय फिल्म और टेलीविजन इंस्टिट्यूट (एफटीआईआई) के प्रतिभाशाली एक्स स्टूडेंट्स का काम देखेंगे. पायल कपाड़िया की ऑल वी इमेजिन ऐज लाइट और मैसम अली की इन रिट्रीट ने पहले ही धूम मचा दी है, और अब एफटीआईआई के चार छात्रों की एक शॉर्ट फिल्म सनफ्लावर वेयर द फर्स्ट वन टू नो, ला सिनेफ कॉम्पिटिटिव सेक्शन में शामिल हो गई है. एफटीआईआई के एक्स स्टूडेंट्स को प्रतिष्ठित फिल्म महोत्सव में अपनी छाप छोड़ते देखना रोमांचक है.

इस साल, 77वें कान्स फिल्म फेस्टिवल में, हम एफटीआईआई निर्देशन पाठ्यक्रम के एक नहीं, बल्कि तीन प्रतिभाशाली पूर्व छात्रों का काम देखेंगे. उनके प्रोजेक्ट्स में से एक, सनफ्लॉवर वेयर द फर्स्ट वन्स टू नो, चार एफटीआईआई छात्रों की एक शॉर्ट फिल्म ने इसे ला सिनेफ कॉम्पिटिटिव सेक्शन में शामिल किया. चिदानंद एस नाइक द्वारा निर्देशित, यह कान्स 2024 में तीन ला सिनेफ पुरस्कारों के लिए 17 अन्य शॉर्ट्स के साथ कॉम्पिटिशन करेगी.

दुनिया भर के फिल्म स्कूलों से 2,263 एंट्रीज में से, सनफ्लॉवर वेयर द फर्स्ट वन्स टू नो 18 चयनित शॉर्ट्स के बीच एकमात्र भारतीय प्रेजेंटेशन के लिए खड़ी है. इस फिल्म का निर्माण एफटीआईआई के साल के अंत के टीवी-विंग प्रोजेक्ट के हिस्से के रूप में किया गया था. फिल्म एक बुजुर्ग महिला की कहानी बताती है जो मुर्गा चुराकर अपने गांव में परेशानी पैदा करती है. कड़े कॉम्पिटिशन को देखते हुए, FTII छात्रों के लिए यह एक बड़ी उपलब्धि है.

इस बीच, संध्या सूरी की संतोष को कान्स फिल्म फेस्टिवल 2024 के अन सर्टेन रिगार्ड सेक्शन के लिए चुना गया है. इसी तरह, बल्गेरियाई निर्देशक कॉन्स्टेंटिन बोजानोव द्वारा निर्देशित मीता वशिष्ठ अभिनीत फिल्म शेमलेस को भी अन सर्टेन रिगार्ड सेक्शन में प्रदर्शित किया जाएगा.

यह भी पढ़ें:

ABOUT THE AUTHOR

...view details