उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / entertainment

धर्मनगरी में 'हरिद्वार' फिल्म की शूटिंग, पंडित का किरदार निभा रहे हेमंत पांडे, बताई खास बातें - Bollywood Actor Hemant Pandey

Haridwar Film Shooting उत्तराखंड के हरिद्वार में बॉलीवुड एक्टर हेमंत पांडे 'हरिद्वार' फिल्म की शूटिंग कर रहे हैं. यह ऐसे बच्चे की कहानी पर आधारित है, जो गंगा में सिक्के ढूंढ कर अपने परिवार का लालन-पालन करता है. जानिए इस फिल्म में हेमंत पांडे क्या किरदार निभा रहे हैं?

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Jul 4, 2024, 4:36 PM IST

Updated : Jul 4, 2024, 5:18 PM IST

BOLLYWOOD ACTOR HEMANT PANDEY
हरिद्वार में एक्टर हेमंत पांडे (फोटो- ईटीवी भारत)

बॉलीवुड एक्टर हेमंत पांडे ने दी जानकारी (वीडियो- ईटीवी भारत)

हरिद्वार (उत्तराखंड): बॉलीवुड अभिनेता हेमंत पांडे इन दिनों हरिद्वार में अपनी एक फिल्म की शूटिंग कर रहे हैं. हेमंत पांडे फिल्म शूटिंग के दौरान करीब एक हफ्ते तक हरिद्वार में ही रहने वाले हैं. इस कड़ी में हेमंत पांडे ने अपनी फिल्म के बारे में जानकारी दी.

हरिद्वार में 'हरिद्वार' फिल्म की शूटिंग, पंडित का किरदार निभा रहे हेमंत पांडे:हेमंत पांडे ने बताया कि उनकी फिल्म का नाम 'हरिद्वार' है, जिसमें वो हरिद्वार के पंडित का किरदार निभा रहे हैं, जो घाट पर बैठकर पूजा कर्म करते हैं. यह फिल्म एक छोटे अनाथ बच्चे की कहानी पर आधारित है, जो गंगा में पैसे चुनने का काम करता है.

उसी से ही वो अपने परिवार का लालन-पालन करता है. जिसके पिता की मौत नशे के कारण हो चुकी है. फिल्म में हेमंत पांडे बतौर पंडित एक बालक की मदद करते हैं. साथ ही औरों को भी मदद के लिए प्रेरित करते हैं. इस फिल्म का उद्देश्य नशे से होने वाले दुष्प्रभाव को दिखाना है.

उत्तराखंड में फिल्म बनाने के लिए बड़े प्रोड्यूसर की जरूरत नहीं:अभिनेता हेमंत पांडे ने बताया कि आज उत्तराखंड में फिल्म शूटिंग का काफी अच्छा माहौल है. जहां छोटे बच्चे भी फिल्म बनाने की सोच सकते हैं. कुछ लोग बना भी रहे हैं. आज उत्तराखंड में फिल्म बनाने के लिए बहुत बड़े प्रोड्यूसर की जरूरत नहीं है.

उन्होंने कहा कि आज हरिद्वार का युवा भी अपनी फिल्म बना सकता है. सरकार सब्सिडी भी दे रही है. जिससे सबका मनोबल बढ़ा हुआ है. जिस तरीके से डिजिटल दुनिया हो गई है, उसमें उसके लिए बहुत बड़े प्रोड्यूसर होने की आवश्यकता नहीं है. आज का युग ओटीटी (OTT) का है, लेकिन फिर भी फिल्म का अपना ही एक क्रेज है.

ओटीटी पर अश्लीलता पर कही ये बात:ओटीटी ने अच्छा क्वालिटी और कंटेंट आ रहा है. उसमें अच्छे कलाकारों को काम मिल रहा है. हालांकि, अश्लीलता इन ओटीटी प्लेटफॉर्म पर जरूर है, लेकिन 'जिस गांव जाना नहीं है, उस गांव का रास्ता क्या पूछना?' जिसको अश्लीलता देखनी है, वो देखते हैं. जिसको नहीं देखनी है, वो बंद कर देते हैं. अपनी स्वतंत्रता है.

हेमंत पांडे ने बताया कि उनकी फिल्म का नाम 'हरिद्वार' है. हरिद्वार एक बहता जीवन है. इसकी पूरी शूटिंग हरिद्वार में हो रही है. जिन-जिन स्थानों पर शूटिंग हो रही या हुई है, उन स्थानों को भी बताया और दर्शाया गया है. साथ ही मां गंगा की महत्ता के बारे में उसका वर्णन किया गया है.

उन्होंने कहा कि यह कहानी एक बालक की है. वो खुद ब्रह्मकुंड में पंडित बने हैं. इस तरह का रोल वो पहली बार कर रहे हैं. उनकी फिल्म एक बच्चे के जीवन यापन के ईद गिर्द है, लेकिन ऐसे कई बच्चे होंगे. जो यहां पर सिक्के बीनते हैं.

स्थानीय कलाकारों को मिल रहा मौका: 'हरिद्वार' फिल्म की शूटिंग में सारे कलाकार उत्तराखंड के ही हैं. कुछ नैनीताल तो कुछ देहरादून से आए हैं. हरिद्वार के भी कुछ कलाकार हैं. इस फिल्म के निर्माता और प्रोड्यूसर जतिन पांडे हैं. जो खुद उत्तराखंड के भवाली के रहने वाले हैं.

उन्होंने बताया कि विजेंद्र काला और वो खुद मुंबई से आए हैं. जो इसमें कलाकार है, लेकिन ज्यादातर कलाकार उत्तराखंड के ही हैं. प्रोड्यूसर जतिन पांडे ने बताया कि फिल्म की शूटिंग 5 अगस्त तक चलेगी. इस तरह से करीब एक महीने का शूट है. वो हरिद्वार के हरकी पैड़ी, बैरागी बस्ती, मोती बाजार, शिवालिक नगर सब जगह पर शूटिंग कर रहे हैं. जो लोकेशन शूट कर रहे हैं, उनका रियल नाम भी दे रहे हैं.

उत्तराखंड के युवाओं की मदद करने को तैयार हेमंत पांडे:हेमंत पांडे ने ये भी कहा कि अगर किसी के पास अच्छा विषय है, उस पर या उत्तराखंड को लेकर फिल्म बनाइए. उसे देश और दुनिया तक पहुंचाएं. उन्होंने कहा कि अगर उनकी जरूरत होगी तो वो पूरी तरह से सहयोग करने के लिए तैयार हैं.

ये भी पढ़ें-

Last Updated : Jul 4, 2024, 5:18 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details