उत्तराखंड

uttarakhand

9वें देहरादून इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल का आयोजन 27 सितंबर से, उत्तराखंड के गली टैलेंट को मिलेगा मंच - Dehradun Film Festival

By ETV Bharat Entertainment Team

Published : 4 hours ago

dehradun latest news, Uttarakhand latest news: उत्तराखंड में 27 सितंबर से तीन दिवसीय देहरादून इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल का आयोजन होने जा रहा है. इस कार्यक्रम में फिल्मी जगत की कई बड़ी हस्तियां शामिल होंगी. वहीं स्थानीय कलाकारों को भी अपना टैलेंट दिखाने के लिए मंच मिलेगा.

Dehradun International Film Festival
देहरादून इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल (Etv Bharat)

देहरादून:हर साल की तरह इस बार भी देहरादून इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल का 9वां कार्यक्रम 27 सितंबर से देहरादून में होने जा रहा है. इसमें सिने कलाकारों की धूम रहेगी. इसके अलावा दृष्टिबाधितों के लिए विशेष डब की गई सेन बहादुर फिल्म को दिखाया जायेगा. तीन दिवसीय इस कार्यक्रम में उत्तराखंड के गली टैलेंट को भी मंच दिया जाएगा.

आगामी 27 नवंबर से देहरादून सिल्वर सिटी में 9वां देहरादून इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल का आयोजन किया जाएगा. तीन दिवसीय इस कार्यक्रम में कई नेशनल और रीजनल फिल्मों को प्रदर्शित किया जाएगा. इस कार्यक्रम में सिने जगत से कई नायक-नायिका और फिल्म निर्माता मौजूद रहेंगे.

इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल (ETV Bharat)

फिल्म फेस्टिवल में खासतौर से दृष्टिबाधित लोगों के लिए विशेष तरीके से डब की गई फिल्म सेन बहादुर को भी प्रदर्शित किया जाएगा. इसके अलावा तीन दिवसीय फिल्म फेस्टिवल में उत्तराखंड से ओपन टैलेंट हंट को इनवाइट किया जाएगा और विजेताओं को सम्मानित कर पुरस्कार भी दिया जाएगा.

फिल्मी वेबसाइट से जुड़े और इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल का आयोजन करवाने वाले डायरेक्टर राजेश शर्मा ने बताया कि वो पिछले 8 सालों से देहरादून में इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल का आयोजन करा रहे हैं. इसके सुखद परिणाम भी पिछले कुछ सालों में देखने को मिले हैं.

राजेश शर्मा ने बताया कि उत्तराखंड ने पिछले कुछ सालों में फिल्म इंडस्ट्री ने अपने कदम मजबूत किए हैं. इसके लिए उत्तराखंड सरकार की पॉलिसी ने बहुत बड़ा रोल अदा किया है. आज सरकार उत्तराखंड में फिल्मों की शूटिंग और फिल्म निर्माण के लिए मदद कर रही है, जो कि उत्तराखंड में बॉलीवुड से ओरिजिनल फिल्म मेकिंग को बढ़ावा दे रही है. फेस्टिवल के जरिए उनकी कोशिश रहेगी कि वह उत्तराखंड की फिल्म इंडस्ट्री और यहां के टैलेंट को एक बेहतर प्लेटफार्म दे सके.

पढ़ें---

ABOUT THE AUTHOR

...view details