बिहार

bihar

मुजफ्फरपुर की दीपशिखा विज्ञान में और किट्टू मिश्रा कॉमर्स में बनी जिला टॉपर, तन्नू ने आर्ट्स में किया कमाल - Bihar Board 12th Result 2024

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Mar 24, 2024, 10:29 AM IST

BSEB 12th Result: मुजफ्फरपुर जिले की दीपशिखा, किट्टू मिश्रा और तन्नू ने अपनी मेहनत से पूरे जिले का नाम रौशन किया है. जिले में दीपशिखा ने इंटरमीडिएट विज्ञान परीक्षा में टॉप किया है.आगे पढ़ें पूरी खबर.

Etv Bharat
Etv Bharat

मुजफ्फरपुर:बिहार माध्यमिक शिक्षा बोर्डद्वारा आयोजित इंटरमीडिएट की परीक्षा का रिजल्ट जारी हो गया है. इसमें मुजफ्फरपुर की रहने वाली दीपशिखा ने शहर का मान बढ़ाया है. दीपशिखा 467 अंक लाकर जिला टॉपर बनी है, उन्होंने विज्ञान संकाय की परीक्षा दी थी. वे वे शहर के सिकंदरपुर स्तिथ राधा देवी गर्ल्स हाई स्कूल की छात्रा है. इनके अलावा 463 के अंक के साथ अनुज कुमार, 433 के साथ मेहर फिरदौस, 424 अंक के साथ अमृतांशु, 408 अंक के साथ निसुरज ने भी जिले में आच्छा रैंक लाया है.

कॉमर्स में किट्टू मिश्रा ने मारी बाजी: वहीं कॉमर्स में 458 अंक लाकर जिले के किट्टू मिश्रा टॉपर बने हैं. इनके अलावा एमडीडीएम कॉलेज की छात्रा मानसी कुमारी 453 अंक, मुखर्जी सीमेनरी की करीना कुमारी 445 अंक, बोचहा के अमित कुमार ने 413 अंक लाकर परिवार का मान बढ़ाया है. बच्चों के अच्छे प्रदर्शन से माता-पिता के काफी खुश हैं.

ऑनलाइन की परीक्षा की तैयारी: आर्ट्स में मोतीपुर की तन्नू श्री ने 457 अंक, पारू की शाहजहा खातून ने 452 अंक, आबेदा हाई स्कूल के अब्दुल कादिर अंसारी ने 452 अंक लाकर परिवार का मान बढ़ाया है. अब्दुल ने बताया कि वे सेल्फ स्टडी और ऑनलाइन परीक्षा की तैयारी करता था. उसे टीचर्स का भी खूब सहयोग मिला, उनके पिता पेशे से दर्जी हैं. कपड़े सिलकर वे परिवार का भरण पोषण करते हैं. जिला टॉपर में बेटे का नाम होने से परिवार में खुशी का माहौल है.

"मैंने सेल्फ स्टडी और ऑनलाइन के माध्यम से परीक्षा की तैयारी की है. इसमें मेरे परिवार और शिक्षकों का भी काफी सपोर्ट मिला."-अब्दुल, जिला टॉपर

पढ़ें-बिहार में इंटर के नतीजे घोषित, 87.21 फीसदी छात्र सफल, मृत्युंजय कुमार बने टॉपर - BSEB Inter Result

ABOUT THE AUTHOR

...view details