दिल्ली

delhi

ETV Bharat / business

आज फिर बिखरा शेयर बाजार, निवेशकों को 8 लाख करोड़ का नुकसान, सेंसेक्स 930 अंक टूटा

भारतीय शेयर बाजार कारोबारी सप्ताह के दूसरे दिन रेड जोन में बंद हुआ.

Stock Market
प्रतीकात्मक फोटो (Getty Image)

By ETV Bharat Hindi Team

Published : 5 hours ago

मुंबई: कारोबारी सप्ताह के दूसरे दिन शेयर बाजार भारी गिरावट के साथ रेड जोन में बंद हुआ. बीएसई पर सेंसेक्स 930 अंकों की गिरावट के साथ 80,220.72 पर क्लोज हुआ. वहीं, एनएसई पर निफ्टी 1.19 फीसदी की गिरावट के साथ 24,485.00 बंद हुआ.

आज के कारोबार के दौरान निफ्टी पर आईसीआईसीआई बैंक, नेस्ले इंडिया, भारती एयरटेल के शेयर टॉप गेनर के लिस्ट में शामिल रहे. जबकि अडाणी एंटरप्राइजेज, एमएंडएम, भारत इलेक्ट्रॉनिक्स, कोल इंडिया, टाटा स्टील के शेयर टॉप लूजर के लिस्ट में शामिल रहे.

एनएसई पर सबसे सक्रिय शेयरों में बीएसई हुंडई मोटर, एचडीएफसी बैंक, आईसीआईसीआई बैंक, मझगांव डॉक और सिटी यूनियन बैंक शामिल रहे.

  • सभी सेक्टोरल इंडेक्स लाल निशान में कारोबार किए.
  • मिडकैप और स्मॉलकैप इंडेक्स में 2-3 फीसदी की गिरावट आई.
  • मंगलवार को भारतीय रुपया 84.07 प्रति डॉलर पर स्थिर बंद हुआ तथा सोमवार को 84.06 पर बंद हुआ.

मंगलवार को भारतीय बेंचमार्क इक्विटी इंडेक्स सेंसेक्स और निफ्टी 50 ने शुरुआती बढ़त खो दी और नुकसान के साथ कारोबार किया. आईसीआईसीआई बैंक, इंफोसिस और रिलायंस इंडस्ट्रीज जैसे प्रमुख शेयरों में बढ़त की भरपाई कमजोर आय और लगातार विदेशी बिकवाली से हुई. देश की दूसरी सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी हुंडई मोटर इंडिया ने व्यापक मुनाफावसूली के बीच अपने शुरुआती कारोबार में गिरावट दर्ज की.

ओपनिंग का बाजार
कारोबारी सप्ताह के दूसरे दिन शेयर बाजार हरे निशान पर खुला. बीएसई पर सेंसेक्स 130 अंकों की उछाल के साथ 81,281.98 पर ओपन हुआ. वहीं, एनएसई पर निफ्टी 0.10 फीसदी की बढ़ोतरी के साथ 24,805.75 पर खुला.

ये भी पढ़ें-

ABOUT THE AUTHOR

...view details