दिल्ली

delhi

By ETV Bharat Hindi Team

Published : 4 hours ago

ETV Bharat / business

सिर्फ इतने दिनों में SBI की यह योजना आपको बना देगी अमीर, कुछ दिन का ही मौका - SBI Special FD Scheme

SBI Special FD Scheme- देश का सबसे बड़ा बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया सेविंग स्कीम ऑफर दे रहा है. ये स्कीन सिर्फ 400 दिनों की हैं. इसमें निवेश करने के लिए कुछ ही दिन बचे हुए है. जानें इस योजना के बारे में. पढ़ें पूरी खबर...

SBI Special FD Scheme
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (Getty Image)

नई दिल्ली:भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) की 400 दिन की अवधि वाली स्पेशल फिक्सड डिपॉजिट (एफडी) योजना की समय सीमा 30 सितंबर, 2024 को समाप्त होने वाली है. एसबीआई ने इस योजना को अप्रैल 2023 में लॉन्च किया गया था. भारत का सबसे बड़ा बैंक एसबीआई अपनी अमृत कलश एफडी योजना पर नियमित एफडी योजनाओं की तुलना में अतिरिक्त 30 आधार अंक (बीपीएस) ब्याज देता है.

अमृत ​​कलश जमा योजना घरेलू और एनआरआई दोनों ग्राहकों के लिए खुली है. ब्याज भुगतान मासिक, त्रैमासिक या अर्ध-वार्षिक आधार पर प्राप्त किया जा सकता है. कोई भी टीडीएस कटौती सीधे ग्राहक के खाते में जमा की जाती है.

अमृत कलश एफडी योजना की लास्ट डेट-भारतीय स्टेट बैंक की अमृत कलश सावधि जमा योजना 30 सितंबर, 2024 तक वैध है.

एसबीआई अमृत कलश ब्याज दर-एसबीआई की अमृत कलश योजना नियमित ग्राहकों के लिए 7.10 फीसदी और वरिष्ठ नागरिकों के लिए 7.60 फीसदी की ब्याज दर देती है.

एसबीआई अमृत कलश वरिष्ठ नागरिक-वरिष्ठ नागरिक 7.60 फीसदी की ब्याज दर के लिए पात्र हैं.

एसबीआई अमृत कलश लाभ-एसबीआई अमृत कलश सावधि जमा योजना 2 करोड़ रुपये से कम की घरेलू खुदरा सावधि जमा पर लागू होती है, जिसमें अनिवासी भारतीय (एनआरआई) रुपया सावधि जमा शामिल हैं.

यह योजना नई और नवीनीकरण जमा दोनों के लिए वैध है, जिसमें भारतीय स्टेट बैंक की अमृत कलश योजना के तहत सावधि जमा के साथ-साथ विशेष सावधि जमा भी शामिल हैं.

अमृत कलश पर टैक्स
अमृत कलश योजना पर टीडीएस आयकर अधिनियम के अनुसार काटा जाएगा. इस योजना में समय से पहले निकासी के विकल्प के साथ लोन सुविधा भी दी जाती है.

एसबीआई अमृत कलश योजना में ऑनलाइन निवेश कैसे करें?
अगर आप एसबीआई की अमृत कलश एफडी योजना में निवेश करने में रुचि रखते हैं, तो आप किसी भी एसबीआई शाखा में जा सकते हैं या इंटरनेट बैंकिंग या एसबीआई योनो ऐप के माध्यम से इसे आसानी से बुक कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें-

ABOUT THE AUTHOR

...view details