दिल्ली

delhi

ETV Bharat / business

रतन टाटा के अस्पताल में भर्ती होने की फैली अफवाह...जानें क्या है सच्चाई - Ratan Tata

Ratan Tata- रतन टाटा को मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में रेगुलर चेकअप के लिए भर्ती कराया गया.

By ETV Bharat Hindi Team

Published : 4 hours ago

Updated : 4 hours ago

Ratan Tata
रतन टाटा (IANS Photo)

नई दिल्ली:जाने-माने उद्योगपति, जाने-माने समाजसेवी और टाटा संस के पूर्व चेयरमैन रतन नवल टाटा (86) को मुंबई के अस्पताल में रेगुलर चेकअप के लिए भर्ती कराया गया. जिसके बाद मीडिया में कई तरह की अफवाह फैलने लगी.

इसके बाद रतन टाटा ने एक्स पर पोस्ट कर लिखा कि मैं अपने स्वास्थ्य के बारे में हाल ही में फैली अफवाहों से अवगत हूं और सभी को आश्वस्त करना चाहता हूं कि ये दावे निराधार हैं. मैं वर्तमान में अपनी उम्र और संबंधित चिकित्सा स्थितियों के कारण चिकित्सा जांच करवा रहा हूं. चिंता का कोई कारण नहीं है. मैं अच्छे मूड में हूं और अनुरोध करता हूं कि जनता और मीडिया गलत सूचना फैलाने से बचें.

रतन टाटा ने अफवाहों का दिया जवाब
टाटा संस के 86 वर्षीय पूर्व चेयरमैन रतन टाटा को सोमवार की सुबह 12.30 से 1 बजे के बीच मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती कराया गया. रतन टाटा के अस्पताल में भर्ती होने की खबरों के बीच उद्योगपति ने स्पष्टीकरण जारी किया है और अपनी हालत गंभीर होने की अफवाहों को खारिज किया है.

हालांकि, सोशल मीडिया पर ऐसी खबरें आने लगीं कि उद्योगपति की हालत गंभीर है और उन्हें तुरंत आईसीयू में भर्ती कराना पड़ा.

टाटा परिवार को जानें
रतन टाटा का टाटा समूह के साथ संबंध 1962 से है। इस समूह की स्थापना जमशेदजी टाटा ने 1800 के दशक के उत्तरार्ध में की थी. जमशेदजी के दो बेटे थे- दोराबजी टाटा और रतनजी टाटा.

रतनजी टाटा ने अर्देशिर मेरवानजी सेट की छोटी बेटी नवाजबाई सेट से शादी की और दंपति ने 13 वर्षीय नवल टाटा को गोद लिया, जब उसने कम उम्र में अपने पिता को खो दिया था. नवल टाटा की दो बार शादी हुई, पहली सूनी कमिसरिएट से और फिर सिमोन डुनोयर से. अपनी पहली पत्नी से, नवल टाटा के दो बेटे थे- रतन टाटा और जिमी टाटा. उनका एक और बेटा नोएल टाटा भी था, जो रतन टाटा का सौतेला भाई है.

ये भी पढ़ें-

Last Updated : 4 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details