दिल्ली

delhi

ETV Bharat / business

इन देशों में घुमने के लिए सस्ती फ्लाइट टिकट...10,000 रुपये से कम में होगी बुकिंग

अगर आप काफी समय से विदेश घूमने का प्लान बना रहे हैं तो नवंबर का महीना घूमने के लिए काफी अच्छा है.

By ETV Bharat Hindi Team

Published : 4 hours ago

Cheap Flight tickets
प्रतीकात्मक फोटो (Getty Image)

नई दिल्ली:हर कोई एक दिन विदेश यात्रा करके खूबसूरत यादें बनाना चाहता है. लेकिन हम सभी जानते हैं कि दूसरे देश की यात्रा करने के लिए अच्छे बजट की जरूरत होती है. जहां सबसे ज्यादा पैसे फ्लाइट टिकट पर खर्च होते हैं. यह टिकट इतना महंगा होता है कि इतने पैसों में भारत के किसी भी हिल स्टेशन पर ट्रिप का मजा लिया जा सकता है. वहीं अगर आप घूमने के शौकीन हैं तो निराश होने की जरूरत नहीं है. आपको बता दें कि नवंबर का महीना घूमने के लिए काफी अच्छा होता है. यहां हम आपको उन देशों के बारे में बताने जा रहे हैं जहां आप 15 हजार रुपये से भी कम में फ्लाइट टिकट बुक कर सकते हैं. यह ऑफर नवंबर महीने तक के लिए है. इसलिए जल्द से जल्द टिकट बुक कर लेना उचित है.

  1. श्रीलंका- 11,000 रुपये खूबसूरती के मामले में श्रीलंका का कोई जवाब नहीं है. यूरोपीय देशों के मुकाबले यह देश पर्यटन के मामले में थोड़ा सस्ता है. अगर आप नवंबर में यहां आने का प्लान बना रहे हैं तो करीब 11,000 रुपये में डोमेस्टिक फ्लाइट टिकट बुक कर सकते हैं.
  2. नेपाल-भारत का पड़ोसी देश नेपाल एक खूबसूरत और शांत देश है. अगर आप नवंबर के महीने में यहां आने का प्लान बना रहे हैं तो आपको बता दें, आपको करीब 8,000 रुपये में फ्लाइट टिकट मिल सकता है.
  3. वियतनाम-वियतनाम की गिनती उन देशों में होती है, जहां कोई भी सस्ते में यात्रा कर सकता है. अगर आप यहां आने का प्लान बना रहे हैं, तो आपको बता दें कि फ्लाइट टिकट की कीमत आपको करीब 9,000 रुपये पड़ सकती है.
  4. सिंगापुर-सिंगापुर एक समृद्ध देश है. अगर आप यहां घूमने का प्लान बना रहे हैं, तो आपको बता दें कि इस देश में आने के लिए आप करीब 10,000 रुपये में अपनी घरेलू फ्लाइट टिकट बुक कर सकते हैं.
  5. दुबई, यूएई-दुनिया की सबसे ऊंची इमारत बुर्ज खलीफा दुबई में मौजूद है. इसे देखने के लिए दुनियाभर से पर्यटक आते हैं. यूएई के दुबई शहर में आने के लिए आपको करीब 10,000 रुपये खर्च करने होंगे. आपको बता दें, इस रकम में आप नवंबर महीने के लिए आसानी से फ्लाइट टिकट बुक कर सकते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details