उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / bharat

'कांग्रेस चेहरा देखकर योजनाओं का देती थी लाभ, राम मंदिर बनने के बाद बदले 'सुर', श्रीनगर में गरजे योगी - Yogi Adityanath Rally In Srinagar

Yogi Adityanath Rally In Srinagar, Yogi Adityanath's rally श्रीनगर की चुनावी रैली में योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस को जमकर घेरा. योगी आदित्नाथ ने कहा 'राम मंदिर बनने के बाद कांग्रेस के 'सुर' बदल गये हैं. उन्होंने कहा ये वो ही कांग्रेस है जो देश के संसाधनों पर पहला हक मुसलमानों का बताती थी. उन्होंने कहा आज मोदी सरकार सबका साथ सबका विकास के नारे के साथ काम कर रही है.

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Apr 14, 2024, 3:53 PM IST

Updated : Apr 14, 2024, 4:30 PM IST

Etv Bharat
श्रीनगर में योगी आदित्यनाथ

श्रीनगर में योगी आदित्यनाथ

श्रीनगर गढ़वाल: यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्नाथ आज श्रीनगर गढ़वाल पहुंचे. इस दौरान योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस को भी जमकर घेरा. योगी आदित्नाथ ने कहा राम मंदिर बनने के बाद बदले कांग्रेस के 'सुर' बदल गये हैं. उन्होंने कहा पहले कांग्रेस के लोग कहते थे राम काल्पनिक थे. अब वहीं, कांग्रेसी कहते हैं राम सबके हैं.

योगी आदित्नाथ ने कांग्रेस को बहुरुपिया बताया. योगी आदित्नाथ ने कहा कांग्रेस ने आस्था के साथ खिलवाड़ किया. युवाओं की भावनाओं के साथ भी खेला. देश की सुरक्षा को भी कांग्रेस ने गंभीरता ने नहीं लिया. योगी आदित्नाथ ने कहा कांग्रेस चेहरा देखकर योजनाओं का लाभ देती थी.

कांग्रेस ने 60 साल में एक एम्स दिया. अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार में 6 एम्स बने. मोदी के समय में 15 एम्स बन रहे हैं. देश में वर्ल्ड क्लास एयर कनेक्टिविटी विकसित की जा रही है. कांग्रेस के समय में लोग भूखे मरते थे. मोदी सरकार में 80 करोड़ लोगों को फ्री राशन दिया जा रहा है. 60 करोड़ लोगों को आयुष्मान भारत की सुविधा मोदी सरकार में दी जा रही है.50 करोड़ लोगों के जनधन खाते खोले गये हैं. भ्रष्ट्राचार को रोकने के लिए प्रभावी कदम उठाये गये हैं. 12 करोड़ किसानों को प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि का लाभ मिला. 10 करोड़ गरीबों के घरों में उज्ज्वला गैस कनेक्शन, 4 करोड़ गरीबों को आवास दिये गये.

योगी आदित्नाथ ने कहा मोदी सरकार में 2.5 करोड़ घरों तक बिजली पहुंचाई गई. उन्होंने कहा मोदी सरकार ने गरीबों के कल्याण के लिए बहुत से काम किये हैं. जिसका फायदा आज सीधे उन्हें मिल रहा है. कांग्रेस करती नहीं थी, मोदी जी ने करके दिखा दिया.

योगी आदित्नाथ ने कहा आज बीजेपी ने घोषणा पत्र जारी किया है. ये घोषणा पत्र योगी आदित्नाथ नेशन फर्स्ट बनाम फैमिली फर्स्ट के बीच है. इसने स्पष्ट रेखा खींच दी है. उन्होंने कहा कांग्रेस के परिवार पहले है, मोदी के लिए राष्ट्र प्रथम है.

पढे़ं-श्रीनगर गढ़वाल पहुंचे योगी आदित्यनाथ, चुनावी रैली को किया संबोधित, कांग्रेस को भी जमकर घेरा -

Last Updated : Apr 14, 2024, 4:30 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details