राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / bharat

राजस्थान में चलती ट्रेन में गूंजी किलकारी, नर्सिंग छात्रा ने कराई डिलीवरी - Baby Delivery in Train

Baby Born in Running Train, राजस्थान में चलती ट्रेन में महिला की डिलीवरी का मामला सामने आया है. जोधपुर- वाराणसी ट्रेन में महिला ने बच्चे को जन्म दिया. नर्सिंग स्टूडेंट ने महिला की डिलीवरी करवाई है.

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Apr 24, 2024, 10:54 PM IST

Woman gave Birth in Train
Woman gave Birth in Train

फुलेरा (जयपुर).राजस्थान के जयपुर के फुलेरा में बुधवार को चलती हुई ट्रेन में बच्चे की किलकारी गूंजने का मामला सामने आया है. 7 महीने की गर्भवती महिला ने चलती हुई ट्रेन में बच्चे को जन्म दिया. इस दौरान रेल में सफर कर रही नर्सिंग स्टूडेंट ने महिला की डिलीवरी करवाई. जोधपुर से वाराणसी जा रही ट्रेन में डिलीवरी के बाद महिला और बच्चे को फुलेरा के उप जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया. प्रसूता और नवजात, दोनों की हालत स्वस्थ बताई जा रही है.

2 साल के बेटे के साथ सफर कर रही थी प्रसूता :फुलेरा उप जिला अस्पताल नर्सिंग कर्मी उषा किरण ने बताया कि नवजात को जन्म देने वाली प्रसूता ट्रेन में अपने 2 साल के बेटे के साथ सफर कर रही थी. इसी दौरान उसे लेबर पेन हुआ. उसके साथ सफर कर रही सहयात्री और नर्सिंग छात्रा निशा ने महिला की डिलीवरी कराई. बच्चे को जन्म देने के बाद आरपीएफ के जवानों ने नवजात और प्रसूता को फुलेरा के उप जिला अस्पताल में भर्ती करवाया.

इसे भी पढ़ें. चलती बाइक पर महिला को हुआ प्रसव, नवजात गिरा सड़क पर, दोनों सुरक्षित

इसे भी पढ़ें. ट्रेन में हुआ महिला का प्रसव, मां सुरक्षित, नवजात की मौके पर मौत

बिहार की रहने वाली है महिला : प्रसूता बिहार की रहने वाली है और खुद का नाम साक्षी बता रही है. अस्पताल के स्टाफ के मुताबिक नवजात और प्रसूता दोनों की हालत स्वस्थ है. अस्पताल में दाखिल करवाने के बाद उनकी सामान्य जांच की गई, जिसमें कोई परेशानी सामने नहीं आई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details