दिल्ली

delhi

By ETV Bharat Hindi Team

Published : May 6, 2024, 3:34 PM IST

ETV Bharat / bharat

गेंद समझकर बच्चे ने देसी बम में मारी लात, एक की मौत दो घायल - Bomb blast in Pandua

Bomb blast in Pandua : पश्चिम बंगाल के हुगली जिले में सोमवार को एक संदिग्ध देसी बम विस्फोट में एक लड़के की मौत हो गई. पांडुआ में हुए विस्फोट में दो अन्य नाबालिग लड़के भी गंभीर रूप से घायल हो गए और उनका अस्पताल में इलाज चल रहा है.

Pandua Rural Hospital
पांडुआ ग्रामीण अस्पताल (Etv Bharat)

पांडुआ (पश्चिम बंगाल):पश्चिम बंगाल के पांडुआ शहर में सोमवार को तालाब के पास खेलते समय गलती से एक देशी बम के संपर्क में आने से एक 11 वर्षीय लड़के की मौत हो गई और दो किशोर गंभीर रूप से घायल हो गए.

एक पुलिस अधिकारी के मुताबिक घटना सुबह आठ बजे पांडुआ के नेताजी पल्ली में तालाब के पास हुई. स्थानीय लोगों ने बताया कि कुछ लड़के खेल रहे थे और इसी दौरान राज विश्वास (11) ने गेंद समझकर बम में लात मार दी. धमाका इतनी तेज हुआ कि तीनों लड़के घायल हो गए.

राज विश्वास को गंभीर चोटों के कारण पांडुआ ग्रामीण अस्पताल ले जाया गया. हालत बिगड़ने के बाद उसे चुंचुरा इमामबाड़ा अस्पताल में शिफ्ट कर दिया गया, जहां इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया. वह बर्दवान के पल्ला रोड का रहने वाला था और गर्मी की छुट्टियों में अपने चाचा के घर आया हुआ था.

घायल अन्य दो रूपम बल्लभ (13) और सौरव चौधरी (13) तिन्ना हाई स्कूल के कक्षा 7 के छात्र हैं. उनका वर्तमान में पांडुआ ग्रामीण अस्पताल में इलाज किया जा रहा है. रूपम के हाथ में चोट आई है जबकि सौरव के पैर में चोट लगी है.

स्थानीय निवासी उषा बल्लभ ने कहा, 'मेरा पोता घर पर टीवी देख रहा था जब उसके दोस्त शांतू ने उसे बाहर खेलने के लिए बुलाया. कुछ देर बाद एक तेज आवाज सुनाई दी और जब मैं बाहर गई तो देखा कि मेरा पोता जमीन पर पड़ा हुआ है और उसका बायां हाथ जख्मी है.'

भाजपा ने टीएमसी पर लगाया आरोप :स्थानीय भाजपा सांसद लॉकेट चटर्जी ने विस्फोट के लिए टीएमसी पर आरोप लगाया. उन्होंने दावा किया कि टीएमसी को चुनाव हारने का डर है इसलिए वह इस तरह के विनाशकारी तरीकों का सहारा ले रही है.

यह घटना ऐसे दिन हुई है जब टीएमसी के दूसरे नंबर के नेता अभिषेक बनर्जी कुछ घंटों बाद पांडुआ में एक सार्वजनिक बैठक को संबोधित करने वाले थे. गौरतलब है कि 30 अप्रैल को मुर्शिदाबाद के बेलडांगा में भी ऐसा ही धमाका हुआ था. विस्फोट की तीव्रता इतनी थी कि बगल के घर की रसोई की टाइलें उड़ गई थीं.

आशंका जताई गई कि जो बम जमा किए गए थे, वे गर्मी के कारण फट गए. चुनाव आयोग ने मुर्शिदाबाद के जिला निर्वाचन अधिकारी से इस संबंध में रिपोर्ट मांगी थी. इससे पहले मुर्शिदाबाद के राजनगर में भी ऐसी ही घटना हुई थी.

ये भी पढ़ें

मणिपुर में आईईडी विस्फोटों में राष्ट्रीय राजमार्ग पर महत्वपूर्ण पुल क्षतिग्रस्त

ABOUT THE AUTHOR

...view details