दिल्ली

delhi

By ETV Bharat Hindi Team

Published : 4 hours ago

ETV Bharat / bharat

घर से निकलने से पहले जानें कैसा रहेगा आपके शहर के मौसम का हाल, छाते की पड़ेगी जरूरत या फिर... - Weather Forecast Update Today

Weather Forecast Update Today: देश के कई राज्यों में भारी बारिश हो रही है तो कहीं भीषण गर्मी से लोग बेहाल हैं. आज भी मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है. जानने के लिए पढ़ें पूरी खबर...

WEATHER FORECAST UPDATE TODAY
घर से निकलने से पढ़ें जानें कैसा है मौसम का हाल (ETV Bharat)

हैदराबाद: देश से अब मानसून विदा हो रहा है, लेकिन फिर भी जाते-जाते अपना रंग दिखा रहा है. देश के कई हिस्सों में अब भी भारी बारिश का दौर देखना पड़ रहा है. इसी सिलसिले में मौसम विभाग ने आज शनिवार को अलर्ट जारी किया है. विभाग ने कहा कि कई राज्यों में भारी बारिश हो सकती है. देश के पूर्वी उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में भारी बारिश की संभावना जताई गई है. आइये जानते हैं कैसा रहेगा आज मौसम का हाल.

मौसम विभाग के मुताबिक देश के कई राज्यों जैसे पश्चिमी उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पश्चिमी मध्य प्रदेश, तमिलनाडु, पुडुचेरी में भारी बारिश की संभावना है. इसके साथ-साथ विभाग का अनुमान है कि गुजरात, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, बिहार, केरल और महाराष्ट्र में भी भारी बारिश हो सकती है.

बिहार में बाढ़ की चेतावनी
भारतीय मौसम विभाग ने अलर्ट जारी करते हुए बताया कि बिहार में भी बारिश हो सकती है. अगले 24 घंटे बहुत महत्वपूर्ण हैं. यहां बाढ़ आने की भी चेतावनी जारी की गई है. बिहार के कई जिलों सीतामढ़ी, चंपारण, मुजफ्फरपुर, सीवान, पटना, मधुबनी, वैशाली. गोपालगंज समेत कई हिस्सों में भारी बारिश की संभावना जताई गई है.

पूर्वोत्तर राज्य के लिए भी अलर्ट जारी
मौसम विभाग ने पूर्वोत्तर राज्य सिक्किम में अगले तीन दिनों से हो रही भारी बारिश के चलते लैंडस्लाइड की बात कही है. विभाग ने कहा कि पहले भी यहां काफी नुकसान हो चुका है. हालात को देखते हुए रेड अलर्ट जारी किया गया है. हालात बद से बदतर हो चुके हैं. बारिश के चलते राज्य के मंगन जिले का बाकी हिस्से से संपर्क कट गया है.

मध्य प्रदेश में शुक्रवार को हुई जमकर बारिश
मध्य प्रदेश में शुक्रवार को उज्जैन में जमकर बारिश हुई. जिसके चलते महाकाल मंदिर के पास दीवार का एक हिस्सा गिर गया, जिससे दो लोगों की मौत हो गई. बचाव कार्य जारी है. राहत के इंतजाम किए जा रहे हैं.

राजधानी दिल्ली में भी हो सकती है बारिश
मौसम विभाग ने बताया कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में भी आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे. कहीं-कहीं हल्की बारिश देखने को मिलेगी.

पढ़ें:उज्जैन में बारिश ने दो घंटे मचाया कहर, महाकाल मंदिर एरिया में भरभरा के गिरी स्कूल की दीवार, दो की मौत - UJJAIN SCHOOL WALL COLLAPSED

ABOUT THE AUTHOR

...view details